ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / मध्‍य प्रदेश में कांग्रेस से गठबंधन नहीं करेगी समाजवादी पार्टी

मध्‍य प्रदेश में कांग्रेस से गठबंधन नहीं करेगी समाजवादी पार्टी

मध्‍यप्रदेश के विधानसभा चुनाव को लेकर सपा के अध्‍यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने साफ कर दिया है कि वह कांग्रेस का और इंतजार नहीं कर सकते हैं. अखिलेश यादव ने कहा कि वह मध्‍यप्रदेश में गोंडवाना गणतंत्र पार्टी और बसपा से ही गठबंधन करेंगे. इसी के साथ उन्‍होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में भी गोंडवाना गणतंत्र पार्टी से बात चल रही है. बीएसपी से भी बात करेंगे.
जानकारी के अनुसार, मध्‍यप्रदेश में सपा ने कांग्रेस के साथ चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है. सपा के अध्‍यक्ष और पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा है कि वह काफी समय से कांग्रेस का इंतजार कर रहे हैं लेकिन उनकी ओर से चुनाव को लेकर कोई बात नहीं की गई है.ऐसे में अब सपा और इंतजार नहीं कर सकती है. अखिलेश यादव ने कहा कि सपा अब मध्‍यप्रदेश में गोंडवाना गणतंत्र पार्टी और बसपा से ही गठबंधन करेंगी. कांग्रेस, बीएसपी और सपा के विधानसभा चुनावों में गंठबंधन की संभावनाएं मायावती की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद समाप्त हो गई थी. मायावती ने कांग्रेस पर कई आरोप भी कांग्रेस पर लगाए थे.
मायावती ने जहां पहले कांग्रेस को बड़ा दिल करने की सलाह दी थी, वहीं अखिलेश यादव ने कहा कि बीएसपी से राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश के चुनाव को लेकर बात करेंगे. समाजवादी पार्टी केवल मध्यप्रदेश में कुछ सीटों पर चुनाव लड़ेगी. जबकि पार्टी एमपी की बची हुईं सीटों के साथ राजस्थान, छत्तीसगढ़ में बीएसपी को सर्पोट कर सकती है.

Check Also

महाराष्ट्र भाजपा के 23 प्रत्याशियों का ऐलान,5 सांसदों का पत्ता कटा

मुंबई-महाराष्ट्र में 19 अप्रैल से 20 मई तक पांच चरणों में लोकसभा चुनाव होंगे। बीजेपी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *