ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / मावल लोकसभा से यशवंत भोसले ने भाजपा का टिकट मांगा

मावल लोकसभा से यशवंत भोसले ने भाजपा का टिकट मांगा

पिंपरी- भाजपा ने औद्यिगिक क्रांति देश में लाने का काम किया। आर्थिक सुधार में बेहतरीन काम हुआ। देश की तरक्की में 80% श्रमिकों का योगदान है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में विश्व स्तरीय प्रगति हो रही है। लोकसभा में जो जनप्रतिनिधि निर्वाचित होकर जाएंगे,वो श्रमिकों के मतदान और उनके उम्मीदों पर खरा उतरने वाला प्रतिनिधि होना चाहिए। इसलिए मावल लोकसभा सीट पर भाजपा चुनाव लडें और श्रमिकों की समस्याओं पर लोकसभा में आवाज उठाने वाला प्रतिनिधि निर्वाचित होकर जाएं। ऐसी मांग नेशनल फ्रंट ऑफ इंडियन ट्रेड युनियन्स के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और राष्ट्रीय श्रमिक आघाडी के अध्यक्ष यशवंत भोसले ने की।

 

श्रमिकों की समस्या उठाने के लिए श्रमिक जनप्रतिनिधि का लोकसभा में जाना आवश्यक-यशवंत भोसले

मैं अपनी पार्टी भाजपा से पूछना चाहता हूं कि श्रमिकों की लडाई लडने वाले,उनको हक्क दिलाने वाले,उनकी क्या क्या समस्या है? उसको लोकसभा में मजबुती के साथ रखने वाले कामगार क्षेत्र में वर्षों से काम करने वाले प्रतिनिधि के बारे में विचार विमर्श करेगी। मैं कई सालों से श्रमिकों की विभिन्न समस्याओं को उठाते आया हूं। गली से लेकर दिल्ली तक उनके हक के लिए लडाई लडते आया हूं। मेरे जैसे श्रमिक नेता को क्या भाजपा लोकसभा में भेजने के लिए विचार करेगी? ऐसे सवाल आज प्रेस वार्ता में यशवंत भोसले ने पूछे है। मावल लोकसभा सीट के लिए यशवंत भोसले ने अपना दावा ठोंका है। इस अवसर पर जयदेव अक्कलकोटे (अध्यक्ष-चाकण उद्योग धंधा मालक संघटना) उपस्थित थे।

 

मावल लोकसभा क्षेत्र में 19 लाख मतदाता,70% श्रमिक मतदाता

यशवंत भोसले ने आगे कहा कि वर्तमान में जातिय व्यवस्था को ध्यान में रखकर राजनीतिक पार्टियां टिकट दे रही हैं, और प्रतिनिधियों को चुनकर लोकसभा भेजा जाता है। संसद भवन जातिय व्यवस्था के लिए नहीं देश की संसद भवन है,जहां गरीबोें,मजदूरों,श्रमिकों,युवाओं,किसानों,उद्योग से जुडे मुद्दे को उठाया जाता है। मावल लोकसभा क्षेत्र में पिंपरी,चिंचवड,तलेगांव,उरण में एमआयडीसी है। जिसमें लाखों की संख्या में कामगार काम करते है। अगर मेरे े(यशवंत भोसले) जैसा कामगार नेता को मावल से भाजपा ने टिकट दिया तो लाखों कामगार भाजपा के साथ जुडकर मतदान करेंगे,और मेरे रुप में अपनी आवाज को संसद भवन तक पहुंचाने का काम करेंगे। इस मावल क्षेत्र में 19 लाख मतदाता हैं। जिसमें से 70% मतदाता श्रमिक हैं। जिनका मैं प्रतिनिधि कर रहा हूं। श्रमिक क्षेत्र से मेरे रुप में कामगारों के जनप्रतिनिधि को भाजपा मावल से टिकट देकर लोकसभा में भेजने के लिए विचार करें,ऐसी मांग श्री यशवंत भोसले ने की।

 

नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के लिए हरसंभव आहूति देने के लिए मैं तैयार-यशवंत भोसले

अपनी पार्टी भाजपा से अपने लिए उम्मीदवारी मांगना कोई गलत नहीं। श्रमिकों की समस्याओं को लेकर सरकार के विरोध में धरना,आंदोलन,प्रदर्शन करता आया हूं। इसका मतलब यह नहीं कि भाजपा पार्टी से कोई स्थायी मतभेद,विचार भेद है। श्रमिकों की समस्याओं को सरकार तक पहुंचाना उनका कर्तव्य है। श्रमिकों को हक अधिकार दिलाना मेरा दायित्व है। अगर श्रमिकों के बीच का जनप्रतिनिधि लोकसभा पहुंचता है तो श्रमिक और सरकार के बीच तालमेल बैठने की कडी बन सकता है। इससे सरकार और श्रमिकों दोनों का फायदा होगा,टकराव,दूरियां कम होंगी,श्रमिकों के लिए ठोस नीति बनाने में आसान होगा। श्री यशवंत भोसले ने अंत में कहा कि अगर किसी कारणवश मुझे मावल से उम्मीदवारी नहीं मिलती तो जिसे भी टिकट मिलेगा,भाजपा का एक सच्चा सिपाही बनकर अधिकृत उम्मीदवार का काम करुंगा। साथ ही उससे वचन लूंगा कि निर्वाचित होने के बाद संसद भवन में श्रमिकों की आवाज उठाने का काम करेगा। नरेंद्र मोदीजी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के लिए मुझे जो भी आहूति जिस रुप में देना पड़े,मैं देने के लिए तत्पर हूं। पार्टी से गद्दारी नहीं करुंगा,विरोध में काम नहीं करुंगा। ऐसा वचन श्री यशवंत भोसले ने दिया।

Check Also

देश में लागू हुआ सीएए,केंद्र सरकार का नोटिफिकेशन जारी

तीन देशों के गैर मुस्लिम शरणार्थियों को मिलेगी नागरिकता नई दिल्ली-केंद्र की मोदी सरकार ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *