ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / बिजली समस्या पर विधायक बनसोडे की हाईलेवल की मीटिंग

बिजली समस्या पर विधायक बनसोडे की हाईलेवल की मीटिंग

पिंपरी- पिंपरी विधानसभा क्षेत्र में बिजली की समस्या के समाधान के लिए राष्ट्रवादी कांग्रेस के विधायक अण्णा बंसोड़े ने नवगठित विद्युत वितरण समिति की बैठक कर पिंपरी विधानसभा क्षेत्र की समस्याओं व विकास कार्यों की समीक्षा की। इस अवसर पर विधायक अन्ना बंसोड़े,समिति के अध्यक्ष महावितरण के कार्यकारी अभियंता दत्तात्रेय साली (पिंपरी मंडल) कार्यकारी अभियंता भोसले (भोसरी विभाग),सदस्य सचिव एवं उप अभियंता गणेश चाकुरकर,सदस्य अजय चव्हाण,नितिन वाघमारे,दीपक सालवे सहित महावितरण पिंपरी और भोसरी विभागों के अधिकारी उपस्थित थे। बैठक में महावितरण अधिकारियों ने शहर में बिजली की समस्या व वितरण व्यवस्था में आ रही दिक्कतों को पेश किया। इस बीच क्षतिग्रस्त केबल का पता लगाने में महावितरण को काफी समय लगता है। नतीजतन अधिकारियों ने खेद व्यक्त किया कि महावितरण अधिकारियों को नागरिकों के क्रोध का सामना करना पड़ रहा है।

 

पालिका आयुक्त और बिजली विभाग अधिकारियों की होगी संयुक्त बैठक-अण्णा बनसोडे

बंसोड़े ने कहा कि वह अगले सप्ताह मनपा आयुक्त से मिलकर सड़क की खुदाई से बिजली लाइनों को होने वाले नुकसान को रोकने के लिए उचित योजना बनाएंगे और समाधान खोजने के लिए वितरण अधिकारियों के साथ पालिका आयुक्तों के साथ संयुक्त रूप से चर्चा करेंगे। समिति के सदस्य नितिन वाघमारे ने कहा कि पिंपरी क्षेत्र में कई जगहों पर डीपी बॉक्स खुले हुए हैं और जमीन में गाड़े गए हैं और उन्हें तत्काल ठीक कराया जाए। अजय चव्हाण ने दापोड़ी क्षेत्र में संत तुकारामनगर,वल्लभनगर और दीपक सालवे की समस्याओं को प्रस्तुत किया। विधायक बंसोड़े ने बताया कि पिंपरी विधानसभा क्षेत्र में वर्ष 2019-20 में 37 लाख और 2020-21 में 3 करोड़ रुपये के कार्य किये गये हैं, जबकि पिंपरी कैंप क्षेत्र में सब स्टेशन और स्मार्ट मीटर लगाने के लिए 127 करोड़ रुपये की धनराशि स्वीकृत की गयी है। भविष्य में बिजली की बढ़ती मांग को ध्यान में रखते हुए महावितरण के अधिकारियों ने कहा कि यह उपकेंद्र पिंपरी और आसपास के क्षेत्र में सुचारू और उच्च वोल्टेज बिजली आपूर्ति के लिए फायदेमंद होगा।

 

समिति बैठक में नए सदस्यों का अभिनंदन स्वागत

इस बैठक के दौरान समिति की पहली बैठक होने के कारण महावितरण अधिकारियों ने सभी नये सदस्यों का अभिनंदन एवं स्वागत किया। पिंपरी विधान सभा के लिए विद्युत वितरण समिति का गठन 26/06/2022 को तत्कालीन पिंपरी-चिंचवड़ पालिका आयुक्त राजेश पाटिल द्वारा किया गया था। विधायक बंसोड़े ने समिति के सदस्यों से कहा कि समिति के सदस्य पिंपरी विधानसभा क्षेत्र में बिजली की समस्या को हल करने के लिए काम करें और समिति के सभी सदस्यों को नागरिकों की समस्याओं को अधिकारियों तक हल करने का प्रयास करना चाहिए और साथ ही साथ गलत काम नहीं करना चाहिए। अंत में यह सुझाव दिया गया कि समस्या को हल करने के प्रयास किए जाने चाहिए।

Check Also

महाराष्ट्र भाजपा के 23 प्रत्याशियों का ऐलान,5 सांसदों का पत्ता कटा

मुंबई-महाराष्ट्र में 19 अप्रैल से 20 मई तक पांच चरणों में लोकसभा चुनाव होंगे। बीजेपी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *