ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / 24 तोला सोना के साथ महाचोर गिरफ्तार,100 से अधिक किया अपराध

24 तोला सोना के साथ महाचोर गिरफ्तार,100 से अधिक किया अपराध

पुणे- पिंपरी चिंचवड और पुणे परिसर में 14 घरों में चोरी और 100 से अधिक अपराध रिकॉर्ड स्थापित करने वाले महाचोर को पुणे पुलिस ने 42 तोला सोना,पिस्तौल,जिंदा कारतुस समेत गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी का नाम राजेश उर्फ राजा राम पपलू (उम्र 38 साल,कात्रज) है और पुलिस ने उसके पास से 24 लाख का कीमती सामान जब्त किया है।

 

पुलिस के मुताबिक क्राइम ब्रांच की दो टीम को सूचना मिली थी कि चोर 31 अगस्त को कात्रज स्थित अपने घर आएगा। उसके मुताबिक पुलिस ने इलाके में जाल बिछाया, लेकिन जैसे ही पुलिस को सुराग मिला, वह भाग गया, पुलिस ने उसका पीछा किया और उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उससे गहन पूछताछ की। चोर से 42 तोला सोना, 4 किलो चांदी, एक पिस्तौल, एक रिवॉल्वर और दो जिंदा कारतूस, एक दोपहिया, दो लोहे के कटर बरामद किए,आभूषण तौलने के लिए एक मशीन और कुल 24 लाख 64 हजार 200 रुपये। पुलिस उसके अन्य साथियों को आभूषण बेचने वाले सुनार अजय वेदपाठक और उसके अन्य साथियों की तलाश कर रही है।

 

चोर के खिलाफ डेक्कन थाने में अवैध हथियार रखने और बंडगार्डन,भारती विद्यापीठ,दत्तवाड़ी,सिंहगढ़ रोड,वारजे मालवाड़ी,हडपसर, कोंढवा, वानवाड़ी,सहकारनगर,वित्रमबाग और सांगली में घर में चोरी के 14 मामले दर्ज हैं। इससे पहले भी पुणे के पिंपरी-चिंचवड़ इलाके में 100 से ज्यादा गंभीर अपराध कर चुका है। इसलिए चोर पहले से ही पुलिस की नजर में था। इस पर संज्ञान लेते हुए क्राइम ब्रांच के पुलिस सब-इंस्पेक्टर राजेंद्र पटोले आगे की जांच कर रहे हैं।

 

पुलिस आयुक्त अमिताभ गुप्ता,पुलिस सह आयुक्त संदीप कार्णिक,पुलिस अपर आयुक्त(अपराध) रामनाथ पोकले, पुलिस उपायुक्त श्रीनिवास धाडगे,सहा.पुलिस आयुक्त(अपराध) गजानन टोम्पे के मार्गदर्शन में वरिष्ठ पुलिस निरिक्षक कांतिकुमार पाटिल,सहायक पुलिस निरिक्षक वैशाली मोहिते,पुलिस उपनिरिक्षक राजेंद्र पाटोले, गजानन सोनुने,उज्जवल मोकाशी,कादिर शेख,उत्तमतारु,संजय जाधव,समिर पटेल,साधना तम्हाणे,रेश्मा उकरंडे,निखिल जाधव,मोहसिन शेख,नामदेव रेणुसे, गणेश थोरात,प्रमोद कोकणे,शंकर नेवासे,नागनाथ राख,विनोद चव्हाण,विजयकुमार पवार की टीम ने कार्रवाई की।

Check Also

महाराष्ट्र भाजपा के 23 प्रत्याशियों का ऐलान,5 सांसदों का पत्ता कटा

मुंबई-महाराष्ट्र में 19 अप्रैल से 20 मई तक पांच चरणों में लोकसभा चुनाव होंगे। बीजेपी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *