ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / शहर के 90% गड्डे भरने का दावा झूठा,आयुक्त को किया गया गुमराह

शहर के 90% गड्डे भरने का दावा झूठा,आयुक्त को किया गया गुमराह

पिंपरी- पिंपरी चिंचवड मनपा ने शहर के 90 प्रतिशत सड़कों के गड्डों को भरने/पाटने का दावा किया है। यह बात इसलिए हजम नहीं होती कि शहर की ऐसी कोई सड़क नहीं जिसमें खड्डे न हो। लगता है पालिका के अधिकारियों ने कागजी घोडे दौडाकर नए आयुक्त शेखर सिंह के सामने जादूई आंकडे पेश कर दिए है। ये आंकडे आधा हकीकत आधा फसना लगते हैं। आयुक्त अपने इन दावेदार अधिकारियों के दावे की सच्चाई जानने के लिए एक दिन पूरे शहर की सड़कों का भ्रमण करना चाहिए,फिर हकीकत क्या है पता चल जाएगा। पुरानी परंपरा रही है कि अधिकारी हमेशा ठेकेदारों का पोषण करते हैं। अब क्यों पोषण करते हैं यह बताने की आवश्यकता नहीं।

 

मुख्य सड़कों के गड्डे कुछ पटे कुछ बाकी,आंतरिक सड़कों के गड्डे जैसे थे

मुख्य सड़कों के खड्डों को कुछ हद तक भरा गया,पाटा गया,मगर जब हम आंतरिक बस्तियों की सड़कों पर नजर डाले तो बरसात में जो खड्डे हुए आज भी जैसे थे की परिस्थिति में दुर्घटना को आमंत्रित दे रहे हैं। किसी एक क्षेत्रिय कार्यालय के परिसर पर उंगली उठाना न्याय संगत नहीं होगा,पूरे शहर की सड़कों पर आज भी आसानी से खड्डों को देखा जा सकता है। आयुक्त शेखर सिंह को अपने विश्वासपत्र व ईमानदार अधिकारियों की एक टीम से सर्वे करा लेना चाहिए,फिर दावेदार अधिकारियों की दावे की कैसे पोल खुलती है, 90% खड्डों को भरने का झूठा दावा सामने आ जाएगा।

 

अधिकारियों ने आयुक्त को गुमराह करने वाले दावे पेश किए

आयुक्त के लिए एक दो उदाहरण देना जरुरी है,कालेवाडी पाचपीर चौक से सहकार कालोनी तक एक ही सड़क में पांच बडे खड्डे आज भी देखे जा सकते हैं। इसी तरह चिखली साने चौक से पूर्व नगररसेवक स्व.दत्ता काका साने बंगला तक रोड में अनगिनत छोटे बडे खड्डे हैं जिनको पालिका के अधिकारी,ठेकेदार ने नहीं भरे। पूरे शहर में ऐसे हजारों की संख्या में बडे खड्डे और लाखों की संख्या में छोटे खड्डे बरसात के कारण हो गए है। स्थानीय पूर्व नगरसेवकों का अधिकार समाप्त हो चुका है,वे दोनों हाथ ऊपर उठाकर मनपा आयुक्त,प्रशासक की जिम्मेदारी बता रहे है। अधिकारियों ने जो आंकडे पेश किए है कि शहर के 3773 खड्डों में 3382 खड्डों को भरने का काम पूरा हो चुका है और केवल 10% शहर में खड्डे बाकी है।अ प्रभाग- 289 में से 239,ब प्रभाग-291 में से 275, क प्रभाग-845 में 719,ड प्रभाग-739 में से 698, इ प्रभाग- 380 में 353, फ प्रभाग-655 में से 583, ग प्रभाग-366 में से 342, ह प्रभाग-199 में से 173 खड्डों को भरने/पाटने का दावा किया है। ये दावा किसी हास्यपद से कम नहीं लगते। नए आयुक्त शेखर सिंह को केवल गुमराह किया जा रहा है। कल गणेश विसर्जन है,कई गणेश भक्त इन खड्डों में गिरते हुए अपने आराध्य देवता गणेश मूर्ति का विसर्जन करेंगे। जबकि विसर्जन से पहले शहर के सारे गड्डों को पाटना जरुरी था।

 

शहरवासियों से अपील है कि वे अपने परिसर की सड़कों पर बरसात के कारण हुए गड्डों के फोटो मनपा आयुक्त शेखर सिंह को भेजें,शहर गड्ों की आधी हकीकत आधा फसाना के दावे की पोल खोलने में सच्चे शहरवासी बनकर अहम भूमिका निभाएं।

Check Also

महाराष्ट्र भाजपा के 23 प्रत्याशियों का ऐलान,5 सांसदों का पत्ता कटा

मुंबई-महाराष्ट्र में 19 अप्रैल से 20 मई तक पांच चरणों में लोकसभा चुनाव होंगे। बीजेपी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *