ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे पत्नी संग की भगवान विठ्ठल की महापूजा

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे पत्नी संग की भगवान विठ्ठल की महापूजा

पंढरपुर-महाराष्ट्र राज्य की परंपरा के अनुसार आषाढ़ी एकादशी 2022 के अवसर पर आज सुबह पंढरपुर के विट्ठल रुक्मिणी मंदिर में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के हाथों सप्तनिक महापूजा की गई। उस समय मंदिर में भक्त मौजूद थे। एकनाथ शिंदे के मुख्यमंत्री बनने के बाद यह उनकी पहली महापूजा थी। उन्होंने अपने परिवार के सदस्यों के साथ विठ्ठोबा की पूजा की। चुनाव आयोग ने कुछ नियमों और शर्तों पर आज की महापूजा की अनुमति दी है। पंढरपुर पहुंचने के बाद से वह कई कार्यक्रमों में शामिल हो चुके हैं। उसके बाद, उन्होंने सुबह महापूजा की। आषाढ़ी एकादशी के अवसर पर शिंदे और उनकी पत्नी लता शिंदे, रुई,ताल गेवराई,जिला बीड से मुरली भगवान नवले (52) जीजाबाई मुरली नवले (47) ने युगल के साथ विट्ठल-रुक्मणी की पूजा की।

 

मुख्यमंत्री से पांडुरंग तक

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि राज्य की जनता को सुख,समृद्धि,शांति और अच्छे स्वास्थ्य प्रदान हो,बरसात से किसानों की खुशहाली आए,किसी की त्रासदी में जान माल का नुकसान न होने पाए। प्रधानमंत्री ने वादा किया है कि महाराष्ट्र में बडे प्रोजेक्ट लगाएंगें,धन की कमी नहीं होगी,विशेष योजना तैयार करने के निर्देश दिए है। कुछ जिलों में भारी बारिश हुई है। बाढ़ की स्थिति को नियंत्रित करने के लिए जनशक्ति की आवश्यकता होती है। वह इन चुनावों को मानसून के बाद कराने की गुजारिश कर रहे हैं। न्याय व्यवस्था में ओबीसी को मिलेगा आरक्षण हमने राज्य की स्थापना की है। हमने कानून से राज्य की स्थापना की है। यह सरकार वैध है। सबको न्याय मिलेगा। हम काम करने पर विश्वास रखते हैैं। एकनाथ शिंदे ने कहा कि राज्य के विकास में केंद्र की मदद के लिए दिल्ली में एक बैठक हुई।

 

समाज के हर वर्ग को मिलेगा विकास का लाभ

प्रदेश में कृषि,उद्योग,शिक्षा और स्वास्थ्य सहित अन्य सभी क्षेत्रों में अच्छे कार्य किये जायेंगे और विकास का लाभ समाज के हर वर्ग तक पहुंचाने का प्रयास किया जायेगा। उन्होंने यह भी कहा कि लोगों के मन में यह भावना पैदा करने का प्रयास किया जाएगा कि शासन सार्वभौमिक है। राज्य में इस साल बारिश देर से शुरू हुई है। कहीं-कहीं भारी बारिश और बाढ़ के बावजूद सभी सिस्टम तैयार हैं। अच्छी बारिश किसानों के लिए अच्छी फसल और समृद्धि लाती है। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि सरकार किसानों की आत्महत्या को रोकने के लिए हर संभव प्रयास करेगी।

 

प्रदेश के 12 करोड़ लोगों की ओर से महापूजा

आषाढ़ी एकादशी की वारी राज्य में एक महान त्योहार है और इस वारी की एक लंबी परंपरा है। उन्होंने महसूस किया कि यह दिन उनके जीवन का सबसे महत्वपूर्ण दिन है क्योंकि उन्हें आषाढ़ी एकादशी पर महापूजा करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। यह कहते हुए कि उन्होंने राज्य के 12 करोड़ लोगों की ओर से यह आधिकारिक महापूजा की है,उन्होंने राज्य के लोगों को एकादशी की शुभकामनाएं दीं।

Check Also

महाराष्ट्र भाजपा के 23 प्रत्याशियों का ऐलान,5 सांसदों का पत्ता कटा

मुंबई-महाराष्ट्र में 19 अप्रैल से 20 मई तक पांच चरणों में लोकसभा चुनाव होंगे। बीजेपी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *