ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / विश्व श्रीराम सेना द्धारा संततुकाराम महाराज की पालकी का भव्य स्वागत

विश्व श्रीराम सेना द्धारा संततुकाराम महाराज की पालकी का भव्य स्वागत

मेडिकल चिकित्सा जांच शिबिर,दवाईयों का वितरण

पिंपरी- विश्व श्रीराम सेना सामाजिक संगठना की ओर से आज आकुर्डी में संततुकाराम महाराज की पालकी में शामिल वारकरियों के लिए मुफ्त मेडिकल चिकित्सा जांच शिबिर और दवाईयों का वितरण का आयोजन किया गया। पालकी में शामिल वारकरियों को बदन दर्द,सर्दी,जुकाम,आँख का ड्रॉप,बुखार,घुटने में दर्द इत्यादि बीमारियों के लिए डॉ.पंकज गुप्ता और उनकी टीम की देखरेख में स्वास्थ्य जांच के बाद दवाईयां वितरण की गई। विश्व श्रीराम सेना की एंबुलेंस सेवा में लगी रही। किसी वारकरी की तबियत खराब होने की स्थिति में एंबुलेंस से हॉस्पिटल भेजने का भी तात्कालीन प्रबंध किया गया था।साथ ही वारकरियों के लिए भोजन,बिस्किट,पानी की बोतलें बांटी गई। हजारों वारकरियों ने इसका लाभ उठाया।

 

संतों वारकरियों का डॉ.लालबाबू गुप्ता के करकमलों द्धारा भव्य स्वागत

विश्व श्रीराम सेना सामाजिक संगठना के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ.लालबाबू गुप्ता खुद व्यवस्था को मॉनिटरिंग कर रहे थे और अपने हाथों से पालकी में शामिल वारकरियों,दिंडी प्रमुखों,संतों को प्रभू श्रीराम की तस्वीर भेंट स्वरुप देकर सम्मानितय करते दिखे। ह.भ.प.भागवत गुरुजी को डॉ.लालबाबू गुप्ता ने श्रीराम की तस्वीर भेंट देकर चरणवंदन किया और आशीर्वाद लिया। इस अवसर पर डॉ.लालबाबू गुप्ता संग विश्व श्रीराम सेना की पूरी टीम वारकरियों की सेवा में लगी रही। अकरम शेख,डॉ.पंकज गुप्ता,रोहित गुप्ता,निरज शाही,डॉ.टोणगांवकर,डॉ.कामत,डॉ.मोथियान,आनंद गुप्ता,राहुल गुप्ता,बिराजदार काका,आदि मान्यवर उपस्थित रहकर वारकरियों की सेवा में लगे रहे।

 

विश्व श्रीराम सेना सामाजिक-धार्मिक क्षेत्र में कार्यरत

आपको बताते चलें कि विश्व श्रीराम सेना सामाजिक संगठना की तमाम शाखाएं पूरे भारत में कार्यरत है। विशेषत: पुणे,पिंपरी चिंचवड शहर,महाराष्ट्र,बिहार,यूपी,दिल्ली,झारखंड,अयोध्या में सामाजिक,धार्मिक क्षेत्र में कार्य कर रही है। कोरोना काल में जरुरतमंदों की सेवा हो या फिर छठ महापूजा,रामनवमी कार्यक्रमों का भव्य आयोजन हो या फिर गरीब बच्चों की पढ़ाई के लिए आर्थिक मदद,गरीब कन्याओं का विवाह,रक्तदान शिबिर,मुफ्त मेडिकल चिकित्सा जांच शिविर,गोशाला,श्रीराम गुरुकुल आदि के माध्यम से समाजिक क्षेत्र में संस्था डॉ.लालबाबू गुप्ता के कुशल मार्गदर्शन में अग्रसर है।

Check Also

मानसून में देरी,आयुक्त ने दिए पानी कटौति के संकेत

पिंपरी- पिंपरी चिंचवड शहर के नागरिकों को पहले से ही एक दिन के बाद पानी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *