ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / अग्निवीर भर्ती नोटिफिकेशन जारी,8वीं पास भी कर सकेंगे अप्लाई

अग्निवीर भर्ती नोटिफिकेशन जारी,8वीं पास भी कर सकेंगे अप्लाई

नई दिल्ली- उम्मीदवारों को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना अनिवार्य है। इसके बाद भारतीय सेना की आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर विजिट करना होगा। रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया जुलाई 2022 से शुरू होगी।

 

ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन होगा अनिवार्य8वीं पास भी कर सकते हैं अप्लाई

भारत सरकार की महत्वाकांक्षी अग्निपथ योजना के तहत अग्निवीरों की भर्ती के लिए भारतीय सेना ने अग्निवीर रिक्रूटमेंट रैली नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इसके तहत उम्मीदवारों को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना अनिवार्य है। इसके बाद भारतीय सेना की आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर विजिट करना होगा। रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया जुलाई 2022 से शुरू होगी।

 

इन पदों के लिए होगी भर्ती

 

अग्निवीर जनरल ड्यूटी

अग्निवीर टेक्निकल (एविएशन/एम्यूनेशन)

अग्निवीर क्लर्क/ स्टोरकीपर टेक्निकल

अग्निवीर ट्रेड्समैन 10वीं पास

अग्निवीर ट्रेड्समैन 8वीं पास

 

इतनी होगी सैलरी

जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, उम्मीदवारों की भर्ती 4 वर्षों के लिए की जाएगी. इस दौरान प्रत्येक वर्ष 30 दिनों की छुट्टी भी मिलेगी। सर्विस के पहले साल 30,000/- वेतन और भत्ते, दूसरे साल 33,000/- वेतन और भत्ते, तीसरे साल 36,500/- वेतन और भत्ते तथा आखिरी साल 40,000/- वेतन और भत्ते दिए जाएंगे।

 

सर्विस के बाद मिलेगा ये

चार साल की सर्विस पूरी होने के बाद अग्निवीरों को सेवा निधि पैकेज, अग्निवीर स्किल सर्टिफिकेट और कक्षा 12वीं के समकक्ष योग्यता प्रमाणपत्र भी मिलेगा जो उम्मीदवार 10वीं पास हैं उन्हें 4 साल के बाद 12वीं समकक्ष पास सर्टिफिकेट भी मिलेगा जिसकी पूरी जानकारी बाद में जारी की जाएगी।

Check Also

मानसून में देरी,आयुक्त ने दिए पानी कटौति के संकेत

पिंपरी- पिंपरी चिंचवड शहर के नागरिकों को पहले से ही एक दिन के बाद पानी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *