ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / स्थानीय पुलिस नहीं सुनती,पुलिस आयुक्त को वाट्सएप पर करें शिकायत

स्थानीय पुलिस नहीं सुनती,पुलिस आयुक्त को वाट्सएप पर करें शिकायत

पिंपरी-पिंपरी चिंचवड शहर में नए पुलिस आयुक्त के पदभार ग्रहण करने के तुरंत बाद आयुक्त ने एक और बदलाव किया है। पहले दिन सामाजिक सुरक्षा दस्ते को बर्खास्त करने के बाद पुलिस आयुक्त ने एक व्हाट्सएप नंबर जारी कर नागरिकों से अपील की है कि स्थानीय पुलिस शिकायतों को नहीं सुनती तो सीधे पुलिस आयुक्त को अपनी शिकायत दें।

 

अंकुश शिंदे को 20 अप्रैल को पिंपरी चिंचवड़ स्थानांतरित कर दिया गया था। उन्होंने तुरंत पुलिस आयुक्त का पद संभाला। आयुक्त ने कहा कि सभी पुलिस अधिकारी (पीसीएमसी पुलिस) और कर्मचारी किसी लालच में न आएं। उन्होंने आगे कहा कि यदि रिश्वत रोकथाम विभाग ठाणे या विभिन्न शाखाओं में छापेमारी करता है,तो संबंधित प्रमुख को जिम्मेदार ठहराया जाएगा। कमिश्नर के इस आदेश से पिंपरी चिंचवड़ पुलिस बल में हड़कंप मच गया।

 

सीधे व्हाट्सएप पर करें शिकायत-

अब पुलिस आयुक्त ने व्हाट्सएप नंबर जारी किया है। यह नंबर सभी थानों में चस्पा कर दिया गया है। पुलिस थाने के नोटिस बोर्ड ने कहा, अगर आपने थाने में अपनी शिकायत दर्ज नहीं कराई है, तो आपको व्हाट्सएप के जरिए 9307945182 पर शिकायत दर्ज करानी चाहिए। जबकि निक पुलिस ने नागरिक शिकायतों को ध्यान में नहीं रखा, नागरिक सीधे पुलिस आयुक्त कार्यालय को व्हाट्सएप के माध्यम से रिपोर्ट कर सकेंगे। इन शिकायतों को सहायक पुलिस आयुक्त द्वारा लिया जाएगा। शिकायत मिलने के बाद स्थानीय पुलिस से पूछताछ की जाएगी। उसके बाद पुलिस आयुक्त कार्यालय शिकायतकर्ता की शिकायतों का निवारण करने का प्रयास करेगा। पुलिस आयुक्त अंकुश शिंदे (पीसीएमसी पुलिस) द्वारा लिए गए इस फैसले से प्रभारी अधिकारियों में हड़कंप मच गया है. थाने में आने वाले हर शिकायतकर्ता की शिकायत के निराकरण पर जोर दिया जा रहा है।

Check Also

महाराष्ट्र भाजपा के 23 प्रत्याशियों का ऐलान,5 सांसदों का पत्ता कटा

मुंबई-महाराष्ट्र में 19 अप्रैल से 20 मई तक पांच चरणों में लोकसभा चुनाव होंगे। बीजेपी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *