ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / भारत हिंदू राष्ट्र घोषित हो,निर्धारित मानक क्षमता से बजे लाउडस्पीकर-महंत वृज मोहन दास

भारत हिंदू राष्ट्र घोषित हो,निर्धारित मानक क्षमता से बजे लाउडस्पीकर-महंत वृज मोहन दास

पिंपरी- संत समाज,युवा पीढी,देशवासी अब चाहते हैं कि बिना विलंब भारत हिंदू राष्ट्र घोषित हो। भारत में रहने वाला मुस्लिम समाज का विदेशी आक्रणकारी बाबर से कुछ लेना देना नहीं। सुप्रिम कोर्ट के आदेश पर अयोध्या में भव्य श्रीराम मंदिर का निर्माण कार्य हो रहा है। कोर्ट ने अयोध्या में प्रभू श्रीराम की जन्मस्थली को माना,ठीक इसी तर्ज पर मथुरा में कृष्ण जन्मस्थली पर भव्य कृष्ण मंदिर का निर्माण होना चाहिए। इसके लिए सभी संत समाज,युवा पीढी,देशवासियों को एकजुट होकर पहल करनी चाहिए। अयोध्या से आए दशरथ गद्दी के पीठाधीश्वर पूज्यनीय महंत वृज मोहन दास ने ऐसे विचारों की गंगा बहायी।

 

 

चिखली में विश्व श्रीराम सेना मुख्यालय में महंत वृज मोहन दास का आगमन

पुणे के पिंपरी चिंचवड शहर की पुण्यनगरी में चिखली में स्थित विश्व श्रीराम सेना सामाजिक संगठना के मुख्यालय में महंत वृज मोहना दास का आगमन हुआ। संगठना के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ.लालबाबू गुप्ता ने महंत का भव्य स्वागत किया। सैकडों की संख्या में उपस्थित भक्तगणों ने दर्शन लिया। महिलाओं ने महंत वृज मोहन दासजी के चरण धोकर आरती उतारी,पुष्पों की वर्षा की और उनके प्रवचनों,विचारों को सुनकर भावविभोर हुए। इस अवसर पर उद्योजक बिल्डर वसंत जरे,सामाजिक कार्यकर्ता बिंदु तिवारी,डॉ.पंकज गुप्ता,विक्रम मीणा,पूर्व अध्यापक सुरेश पांडे,विकास पाटिल,मनोज गुप्त,राजकुमार गुप्ता,आदित्य गुप्ता,राहुल गुप्ता,प्रमोद गुप्ता,अकरम शेख,निरज शाही,रविंद्र यादव,रवि गुप्ता,परवेज चौधरी,पृथ्वीराज चौहान,आनंद गुप्ता,गोदावरी के राधेश्याम यादव,संजय पांडे,वरिष्ठ पत्रकार संतलाल यादव,मोहन दुबे समेत कई मान्यवर उपस्थित थे।

 

संत समाज के हाथ में हो देश की सत्ता

महंत वृज मोहन दास ने मुखर शब्दों में कहा कि संत समाज को राजनीति में आना चाहिए। संत घर-संसार परिवार को त्यागकर जनकल्याण,राष्ट्र कल्याण के कार्यों में जीवन समर्पण करता है। संत को किसी चीज की मोहमाया नहीं रहता। संत के हाथ में देश की सत्ता आएगी तो देश और तरक्की करेगा। जैसे योगी महाराज के नेतृत्व में यूपी विकास पथ पर आगे बढ रहा है। संत समाज के हाथ में जिस दिन देश की सत्ता हाथ में आएगी,उस समय भारत विश्व गुरु बनेगा। देश का युवा पीढी बहुत सशक्त है,सोशल मीडिया समाज के कल्याण,धर्मप्रचार के कामकाज में कार्यशील है। इसकी लाभ पूरे विश्व को मिल रहा है।

 

विश्व श्रीराम सेना का धार्मिक,सामाजिक कार्य जनकल्याणकारी-महंत वृज मोहन दास

विश्व श्रीराम सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. लालबाबू गुप्ता के धर्मप्रचार कार्यों से महंत वृज मोहन दास काफी प्रभावित हुए। उन्होंने कहा कि लालबाबू के धार्मिक,सामाजिक कार्यों से लोगों को सीख लेना चाहिए। विश्व श्रीराम सेना का मैं संरक्षक हूँ,डॉ.लालबाबू गुप्ता का महाराष्ट्र समेत अन्य राज्यों में धर्म कामकाज बहुत अच्छा चल रहा है। एक दिन डॉ.लालबाबू गुप्ता के नाम का डंका बजेगा। ऐसे युवाओं को धर्म कार्यों में आगे आने की आवश्यकता है। डॉ.लालबाबू गुप्ता ने गुरुचरणों में अपनी भावना रखते हुए कहा कि हमारे निवास,शहर में अयोध्या से पधारे दशरथ पीठ के पीठाधीश्वर महंत ब्रज मोहन दास का चरण पड़ा हम धन्य हो गए। इनके आगमन से अयोध्यमय वातावरण की अनुभूति हो रही है। अयोध्या में जाने पर गुरुजी का मार्गदर्शन सदैव मिलता रहता है। हमारे विशेष आग्रह का सम्मान करते हुए व्यस्त शेडयूल से समय निकालकर पधारे,हमारा शहर,हमारा जीवन धन्य हो गया।

 

महाराष्ट्र सरकार लाउडस्पीकर बजाने की मानक क्षमता निर्धारित करें-महंत वृज मोहन दास

महंत वृज मोहन दास ने एक सवाल के जवाब में कहा कि महाराष्ट्र सरकार से कहूंगा कि लाउडस्पीकर बजाने के लिए एक मानक क्षमता को निर्धारित करेें,मस्जिदों और मंदिरों दोनों धार्मिक स्थलों पर लाउडस्पीकर बजाया जाना चाहिए। तेज आवाज में लाउडस्पीकर बजाने की आवश्यकता नहीं,आपको चेतन्य होकर सद्भावना के मार्ग पर चलना होगा,भजन भाव रखना होगा। तीव्र ध्वनि से किसी को परेशानी हो,ऐसा कार्य नहीं करना चाहिए। मंदिरों,मस्जिदों से लाउडस्पीकर निकालने का कार्य योगी सरकार में हो रहा है। रामभक्त,देशप्रेमी कानून को मानेंगे,शांति,भाईचारा,हिंदू-मुस्लिम एकता को बरकरार रखेंगे ऐसा विश्वास है।

 

उपद्रवी लोग हिंदू-मुस्लिम एकता को तोडना चाहते है-महंत वृज मोहन दास

समाज में कुछ उद्रवी लोग है जो कुछ निजी स्वार्थ के लिए हिंदू मुस्लिम एकता को तोडना चाहते है। ऐसे शरारती लोगों से सावधान रहने और इन पर बारिक नजर रखने की जरुरत है। अयोध्या मंदिर ट्रस्ट जमीन विवाद में कोई सच्चाई,साक्षय नहीं। 10 साल खरीदी जमींन का भाव बढना स्वभाविक है। ट्रस्ट को जमींन चाहिए थी उसे 18 करोड में खरीदा। अयोध्या में भव्य एयरपोर्ट समेत कई बडे विकास काम हो रहे है। अयोध्या के परिसर में जमीन की कीमतें तेजी के साथ बढ़ रही है। सरकार सबका साथ सबका विकास संकल्प को लेकर आगे बढ़ रही है।

विश्व श्रीराम सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. लालबाबू गुप्ता ने उपस्थित सभी मान्यवरों का आभार माना और गोदवारा हिंदी विद्यालय के सेवानिवृत्त शिक्षक सुरेश पांडे ने सूत्रसंचालन की कमान संभाली।

Check Also

महाराष्ट्र भाजपा के 23 प्रत्याशियों का ऐलान,5 सांसदों का पत्ता कटा

मुंबई-महाराष्ट्र में 19 अप्रैल से 20 मई तक पांच चरणों में लोकसभा चुनाव होंगे। बीजेपी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *