ताज़ा खबरे
Home / pimpri / पिंपरी चिंचवड कचरा मुक्त,कचरा कुंडी मुक्त शहर बनेगा-आयुक्त

पिंपरी चिंचवड कचरा मुक्त,कचरा कुंडी मुक्त शहर बनेगा-आयुक्त

मनपा वर्धापन दिन पर स्वच्छता अभियान,आजादी के प्रत्यक्षदर्शियों का सत्कार

पिंपरी- पिंपरी चिंचवड महानगरपालिका का 39 वाँ वर्धापन दिन के अवसर पर स्वच्छता महाभियान कार्यक्रम का शुभारंभ 11 अक्टूबर को किया जाएगा। जिसका उद्घाटन महापौर माई ढोरे करेंगी। ज्यादा से ज्यादा लोग इस अभियान का हिस्सा बने,ऐसी अपील महापौर माई ढोरे,सत्तारुढ नेता नामदेव ढाके,आयुक्त राजेश पाटिल ने एक पत्रकार परिषद के माध्यम से शहर के नागरिकों से की।

मनपा का वर्धापन दिन 11 अक्टूबर को होगा। 12 अक्टूबर को शाम 6 बजे चिंचवड के रामकृष्ण मोरे सभागृह में स्वच्छता अभियान का प्रारंभ होगा। मध्यप्रदेश के इंदौर शहर की तर्ज पर घर घर कचरा संकलन,डंपिंग करने की प्रक्रिया शहर के 4 प्रभागों में प्रायोगिक तत्व पर शुरु किया गया है। शहर को कचरा मुक्त,कचरा कुंडी मुक्त बनाने का संकल्प है। नए बांधकाम,वृद्धि बांधकाम के टैक्स को भरने के लिए संपत्ति करदाता खुद मनपा के ऑनलाईन सुविधा का लाभ उठाकर घर बैठे अपने प्रॉपर्टी का विवरण डालें,अच्छे और सच्चे नागरिक का फर्ज निभाते हुए टैक्स भरें। उनको सामान्य टैक्स में 5 प्रतिशत की छूट दी जाएगी। इसके लिए एक कॉल सेंटर की सुविधा उपलल्ध करायी जा रही है। सूखा-गिला कचरा को अलग अलग जमा करने,उसे डंपिंग करके खाद बनाने की योजना को भी शुरु किया गया है। ऐसा आयुक्त राजेश पाटिल ने कहा।

 

देश की आजादी के स्वतंत्रता दिन को जिन्होंने अपनी आँखों से देखा ऐसे कुछ नागरिकों का चयन किया गया है। 12 अक्टूबर के आयोजित कार्यक्रम में उनका सत्कार महापौर के करकमलों द्धारा किया जाएगा। आजादी का अमृत महोत्सव की थीम का एक हिस्सा है।

Check Also

मानसून में देरी,आयुक्त ने दिए पानी कटौति के संकेत

पिंपरी- पिंपरी चिंचवड शहर के नागरिकों को पहले से ही एक दिन के बाद पानी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *