ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / महाराष्ट्र से एक लाख शिवसैनिक जाएंगे अयोध्या

महाराष्ट्र से एक लाख शिवसैनिक जाएंगे अयोध्या

मुंबई- अयोध्या की रैली को सफल बनाने के लिए शिवसेना ने एड़ी-चोटी का जोर लगा दिया है। अभी से ही शिवसैनिक अयोध्या पहुंचने लगे हैं। शिवसेना दावा कर रही है कि ‘चलो अयोध्या’ में एक लाख से ज्यादा लोग जुटेंगे, ताकि राम मंदिर बनाने के लिए सरकार पर दबाव बनाया जा सके। शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे 24 नवंबर को अयोध्या पहुंचेंगे।
अयोध्या पहुंचे राज्य के लोक निर्माण मंत्री एकनाथ शिंदे ने बताया कि बड़े पैमाने पर तैयारी चल रही है। गुलाबी ठंडी से उत्तर प्रदेश के लोगों में विशेष उत्साह है। राम मंदिर बनाने के लिए उद्धव खुद अयोध्या जा रहे हैं। इसकी घोषणा उन्होंने दशहरा रैली में की थी। अयोध्या की रैली में शामिल होने के लिए मुंबई व महाराष्ट्र से बड़ी संख्या में लोग जाने वाले हैं। महाराष्ट्र की फडणवीस सरकार में शिवसेना के मंत्री से लेकर नगरसेवक, विधायक, सांसद के अलावा अन्य पार्टी पदाधिकारी शामिल होंगे। शिवसेना पक्ष प्रमुख 24 नवंबर को दोपहर तक अयोध्या पहुंचेंगे। इसके बाद वह संत समागन में भाग लेकर साधु-महात्माओं का आशीर्वाद लेंगे और इसी दिन शाम को सरयू नदी के तट पर आरती में शामिल होंगे। वे रात को अयोध्या में ही रुकेंगे। अगले दिन 25 नवंबर को सुबह रामलला के दर्शन करेंगे और दोपहर में प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद जनसभा को संबोधित करेंगे।
हिंदी में होगा उद्धव का भाषण?
अयोध्या में उद्धव के हिंदी में भाषण देने के बारे में कई तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं। उनके विरोधी उनकी हिंदी उच्चारण पर टिप्पणी कर रहे हैं। ठाकरे को हिंदी सीखने तक की सलाह दे डाली गई। इस पर उद्धव के बेटे आदित्य और तेजस को हिंदी सिखाने वाले व शिवसेना पदाधिकारी विनय शुक्ला ने दावा किया कि शिवसेना अध्यक्ष उम्दा व धाराप्रवाह हिंदी बोलते हैं और उन्हें सीखने की जरूरत नहीं है।
उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद नई दिल्ली स्थित विज्ञान भवन में उन्होंने हिंदी में जोरदार भाषण दिया था। वह हिंदी में भाषण की कला में माहिर हैं। अय़ोध्या में उद्धव करीब एक घंटे भाषण देंगे। हालांकि उत्तर प्रदेश के लोगों से सहज संवाद स्थापित करने के लिए वह कुछ हिंदी की बारीकियां सीख रहे हैं।

Check Also

महाराष्ट्र भाजपा के 23 प्रत्याशियों का ऐलान,5 सांसदों का पत्ता कटा

मुंबई-महाराष्ट्र में 19 अप्रैल से 20 मई तक पांच चरणों में लोकसभा चुनाव होंगे। बीजेपी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *