ताज़ा खबरे
Home / pimpri / महाराष्ट्र में पासवान की पार्टी डरपोक निकली

महाराष्ट्र में पासवान की पार्टी डरपोक निकली


पिंपरी-देश में राजनीतिक पार्टियों का जन्म होता है, संघर्ष करो और चुनाव लडो. लेकिन केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान की महाराष्ट्र में लोकजनशक्ति पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शमीम हवा ने तो पार्टी की ही हवा निकालकर रख दी. उनका कहना है कि पार्टी के पास पैसा नहीं है इसलिए आने वाला लोकसभा,विधानसभा का चुनाव नहीं लडेगी. उनका यह भी बयान आया कि महाराष्ट्र में राष्ट्रवादी,भाजपा,शिवसेना,कांग्रेस मजबुत पार्टी है .इनके पास धनबल, बाहुबल की ताकत है. अगर ज्यादा होश्यिारी मारी तो ये लोग हमें कहां उठाकर फेंक देंगे पता तक नहीं चलेगा. या फिर किसी मामले में फंसाकर सडा देंगे. हवा का हवाई बडबोलापन भी देखने को मिला. अबू आजमी, हुसैन दलवाई, नवाब मलिक जैसे बडे नेता को वो राजनीति में लाए और राजनीति का ककहरा सिखाया. साहब आश्‍चर्य होता कि जिस पार्टी के प्रदेश मुखिया का यह हाल है तो नीचे के कार्यकर्ताओं को संरक्षण कौन देगा? मतलब वही मिसाल हो गई कि आप लडो हम आपका कपडा संभालते है. ऐसे बयानों से कार्यकर्ताओं का मनोबल घटता है और अपने आपको असुरक्षित महसुस करते है. कुल मिलाकर शमीम हवा ने कार्यकर्ताओं की हवा निकालकर चले गए.
लोकजनशक्ति पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शमीम हवा रविवार शाम चिंचवड लिंक रोड पर पार्टी पदाधिकारियों की एक बैठक में शामिल होने आए थे. इस बैठक का आयोजन प्रदेश सचिव धुराजी शिंदे ने की थी. अहमदनगर, नासिक, दौंड, पुणे, पिंपरी चिंचवड शहर से जिला अध्यक्ष और पदाधिकारियों ने अपने प्रदेश अध्यक्ष का मार्गदर्शन पाने के लिए कोसों दूर से पधारे . शमिम हवा का भव्य स्वागत आयोजक धुराजी शिंदे की ओर से किया गया. सभी के खानपान की व्यवस्था भी की गई. कुछ पदाधिकारियों की नियुकित होने वाली थी मगर न होने से कार्यकर्ताओं में मायूसी छा गई. कुछ कार्यकर्ता अपने ही शहर में पार्टी का बढिया काम कर रहे है उसे डिस्टर्ब करके प्रदेश स्तर पर जबरन काम थोंपा जा रहा है. जबकि उसकी पहचान प्रदेश स्तर की नहीं है. ऐसे ही एक नाम है धुराजी शिंदे का. श्री शिंदे का राजनीतिक क्षेत्र व कर्मभूमि पिंपरी चिंचवड शहर है .शहर में कई आंदोलन,धरना,प्रदर्शन कर चुके है.उन्हें शहर अध्यक्ष पद की लालसा है. यह पद फिलहाल रिक्त पडा है. मगर प्रदेश अध्यक्ष का कहना है कि शिंदे को किसी भी हाल में यह पद नहीं दूंगा. इस पर किसी मराठा समाज के व्यक्ति को नियुक्त करुंगा. पत्रकारों ने जब यह पूछा कि कोई मराठा समाज का व्यक्ति मिला ? तो जवाब ना में था. जबतक नहीं मिलता पद रिक्त रखने से अच्छा धुराजी शिंदे को ही प्रभारी अध्यक्ष का चार्ज सौंपा जाए तो भडकते हुए कहा कि इसे तो किसी भी हालत में नहीं दूंगा. कारण भी चौंकाने वाला सामने आया. प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि मुझे क्रॉस करके दो बार दिल्ली में हाईकमान से मिलने की गलती श्री शिंदे ने की. जिसकी सजा तो मिलनी ही चाहिए. साहब अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष रामविलास पासवान से मिलना कोई अपराध तो नहीं. मगर यहां तो जिसकी लाठी उसकी भैंस वाली कहावत है. एक और कार्यकर्ता जो कि वंजारा समाज में अच्छी पकड रखता है नाम है राजकुमार चव्हाण. उनको वंजारा समाज सेल के अध्यक्ष पद पर नियुक्ती के लिए आश्‍वासन दिया गया था. बेचारे हार फुल बनाकर घर घर बेचकर अपने परिवार का गुजर बसर करते है. एससी/एसटी कानून पारित होने के उपलक्ष्य में आयोजित सत्कार कार्यक्रम में पिंपरी चिंचवड से एक बस भरकर कार्यकर्ताओं के साथ मुंबई गए थे. वहां शमिम हवा ने उन्हे आश्‍वासन दिया था कि पुणे के कार्यक्रम में उनकी नियुक्ति की घोषणा करेंगे. मगर इनकी भी नियुक्ति न करके शमिश हवा ने राजकुमार की हवा निकाल दी. अब कहते है कि एक और कार्यक्रम लो फिर विचार करेंगे. फुल हार बेचने वाला आखिर कार्यक्रमों का खर्च कहां से उठायेगा? राजकुमार व उनके सैकडों कार्यकर्ता भी मायूस होकर बैरंग चिट्ठी की तरह घर लौट गए.
हलांकि अपने भाषण में शमिम हवा ने कहा कि वे संगठन मजबुत करने वाले कार्यकर्ता को ही महत्व देते है. चमचागिरी, चापलूसों से वे कोसों दूर रहते है. मगर साहब यहां भी गोलमाल है. कुछ कार्यकर्ताओं ने नाम उजागर न करने की शर्त पर बताए कि पुणे स्तर के कुछ पदाधिकारियों की चमचागिरी, चापलूसी से प्रदेश अध्यक्ष घिरे है. ये वो लोग है जो न काम करते है न करने देते है. इनका मकसद केवल काम करने वाले कार्यकर्ता को डिस्टर्ब करना है.
शमिम हवा ने एक सवाल के जवाब में कहा कि पुणे में पार्टी नंबर वन, ठाणे में नंबर टू है. कोकण पट्टा में पार्टी का अभी तक खूंटा नहीं गडा. बाकी जिलों में पार्टी का कामकाज ठीकठाक चल रहा है. इस बैठक में अहमदनगर जिला के अध्यक्ष सुभाष आल्हाट, अल्पसंख्यक पश्‍चिम महाराष्ट्र के अध्यक्ष हुसेन खान,पुणे जिला अल्पसंख्यक के अध्यक्ष नसीम शेख उपाध्यक्ष विनोद भालेराव, शेरखान पठान, राजकुमार चव्हाण आदि पदाधिकारी उपस्थित थे. कार्यक्रम का आयोजन धुराजी शिंदे ने किया.

Check Also

महाराष्ट्र भाजपा के 23 प्रत्याशियों का ऐलान,5 सांसदों का पत्ता कटा

मुंबई-महाराष्ट्र में 19 अप्रैल से 20 मई तक पांच चरणों में लोकसभा चुनाव होंगे। बीजेपी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *