ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / तारीखों के ऐलान से चंद घंटों पहले 3 राज्यों में 2000 योजनाओं का शिलान्यास-लोकार्पण

तारीखों के ऐलान से चंद घंटों पहले 3 राज्यों में 2000 योजनाओं का शिलान्यास-लोकार्पण

जयपुर/भोपाल/रायपुर. विधानसभा चुनाव के ऐलान की खबर आते ही मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में शनिवार को आनन-फानन में कई योजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास किए गए्। यहां चंद घंटों के अंदर 2000 से ज्यादा योजनाओं का श्रीगणेश किया गया। अकेले राजस्थान के उदयपुर में ही 1500 विकास कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण किया गया। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने शनिवार को माध्यमिक शिक्षा बोर्ड कार्यालय से एकसाथ कई ऑनलाइन लोकार्पण और शिलान्यास किए्। उदयपुर में एक-एक विधायक ने 50-50 और 60-60 जगहों पर कुछ घंटों में 1500 से ज्यादा आधे-अधूरे कामों का शिलान्यास किया। कई जगहों पर शिलालेख की जगह फ्लैक्स और बैनर लगाकर ही उद्घाटन कर दिया गया। अजमेर, राजसमंद, मेवाड़ और कोटा समेत कई इलाकों में अधूरे कार्य जल्दबाजी में शुरू किए गए्।
कई जगह रस्में पूरी की गईं: स्थिति यह रही कि इतना समय भी नहीं मिल पाया कि शिलान्यास-लोकार्पण पट्टिका तैयार कर दीवार पर ठीक से लगा सके्ं। अधिकांश जगह पट्टिकाओं को दीवार पर लगाए बिना भी रस्म पूरी कर दी गई्। कई जगह कार्यकर्ता नेताओं के आने का इंतजार करते-करते घर लौट गए, लेकिन समय देकर भी वे नेताजी नहीं पहुंच पाए्।
मध्यप्रदेश में 48 घंटे में 352 कामों का श्रीगणेश : भाजपा सरकार के मंत्रियों और विधायकों ने शनिवार दोपहर तक 48 घंटे में 2415 करोड़ रुपए के करीब 352 विकास कार्यों का भूमिपूजन-शिलान्यास और लोकार्पण किया गया। जलसंसाधन मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दतिया के सेंवड़ा में 2044 करोड़ की रतनगढ़ सिंचाई परियोजना का शिलान्यास किया।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *