ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / नेताजी का चरखा दांव,शिवपाल चारों खाने चित्त

नेताजी का चरखा दांव,शिवपाल चारों खाने चित्त


लखनऊ. नई दिल्ली के जंतर-मंतर पर समाजवादी पार्टी की साइकिल यात्रा के समापन पर समाजवादी पार्टी के सरंक्षक मुलायम सिंह यादव ने आज लंबे समय बाद बेटे अखिलेश यादव के साथ मंच साझा किया। मुलायम सिंह यादव को आठ दिन पहले शिवपाल सिंह यादव ने मैनपुरी से अपनी पार्टी समाजवादी सेक्युलर मोर्चा का प्रत्याशी घोषित किया था। नेताजी के इस चरखे दांव से शिवपाल चारों खाने चित्त हो गए.
अखिलेश यादव ने आज नई दिल्ली में लोकतंत्र बचाओ-देश बचाओ साइकिल यात्रा में शामिल कार्यकर्ताओं को संबोधित करने के साथ ही साइकिल रैली के समापन किया। इसके साथ ही समाजवादी पार्टी ने चुनावी बिगुल फूंक दिया है। मुलायम सिंह यादव ने नई दिल्ली में अखिलेश यादव के साथ ही प्रोफेसर रामगोपाल यादव के साथ मंच पर आकर साबित कर दिया कि वह भाई के साथ नहीं बल्कि बेटे के साथ ह््ैं। लंबे समय से समाजवादी परिवार में मनमुटाव की खबरें आ रही है। आज नई दिल्ली में पार्टी कार्यक्रम में मुखिया अखिलेश यादव के साथ ही उनके पिता मुलायम सिंह यादव और चाचा राम गोपाल यादव भी मौजूद रहे।कभी बूढ़ी न होने पाए ये सदैव आगे बढ़ती रहे : मंच से मुलायम सिंह यादव ने कहा कि मेरी इच्छा है कि समाजवादी पार्टी कभी बूढ़ी न होने पाए ये सदैव आगे बढ़ती रहे। इस दौरान मुलायम सिंह ने लड़कियों और महिलाओं को पार्टी की मुख्य धारा में शामिल करने पर विशेष जोर दिया। इसके साथ उन्होंने आने वाले लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के उम्मीदवारों को जिताने की अपील की। सपा प्रवक्ता व जंतर-मंतर पर हुई साइकिल रैली के संयोजक संजय लाठर ने कहा कि शिवपाल सिंह यादव और उनके नवगठित मोर्चे का हाल अमर सिंह जैसा होगा। मुलायम सिंह और अखिलेश यादव में कोई मतभेद नहीं है।मुलायम के रैली में आने से यह साबित भी हो गया है। उनका पूरा आशीर्वाद अखिलेश यादव एवं सपा के साथ है। पूरी पार्टी उन्हीं के मार्गदर्शन में काम कर रही है। वह अधिकतर सीटों पर सपा का प्रचार करेंगे।लाठर ने कहा कि 2019 का चुनाव प्रधानी का नहीं, देश के प्रधानमंत्री का है। प्रदेश व देश के लोग उसी नजरिये से मतदान करेंगे। जंतर-मंतर पर जब मुलायम और अखिलेश यादव मंच साझा कर रहे थे तब लखनऊ में शिवपाल सिंह सहकारिता भवन में एक कार्यक्रम में हिस्सा ले रहे थे। इस दौरान उनका दर्द छलक आया।
उन्होंने कहा कि कभी-कभी बहुत से लोगों को बिना मेहनत के बहुत कुछ मिल जाता है। कुछ लोगों को मेहनत से भी नहीं मिलता। कुछ भाग्यशाली हैं जिन्हें बिना कुछ किए बहुत कुछ मिला। माना जा रहा है कि उनका इशारा अखिलेश यादव की तरफ था। इस कार्यक्रम के तत्काल बाद वह दिल्ली के लिए रवाना हो गए्।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *