ताज़ा खबरे
Home / pimpri / हिन्दू धर्म के संस्थापक कौन ? ब्रिजलाल सोनकर का भाजपा से सवाल

हिन्दू धर्म के संस्थापक कौन ? ब्रिजलाल सोनकर का भाजपा से सवाल


पिंपरी-हिन्दू धर्म के संस्थापक कौन? हिन्दुत्वाद, हिंदू धर्म की बात करने वालों से आज समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक श्री ब्रिजलाल सोनकर ने सीधा सवाल पूछकर सनसनी मचा दी. हिन्दुत्वाद के ठेकेदारों बताओ कि हिन्दू धर्म की स्थापना किसने किया. मुस्लिम धर्म की स्थापना मोहम्मद साहब,ईसाई धर्म की स्थापना येशू मसीहा, सिख धर्म की स्थापना गुरुगोविंद सिंह ने की तो हिन्दू धर्म की स्थापना किसने किया?. सुबह से शाम तक टीवी चैनलों में आरएसएस, भाजपा के लोग हिन्दू धर्म, जात पात की बहस करके देशवासियों को बगलाने का काम कर रही है और महंगाई, बेरोजगारी जैसे ज्वलंत मुद्दों से ध्यान भटका रही है. आगामी 2019 के लोकसभा चुनाव में अगर भाजपा फिर से सत्ता पर आती है तो सबसे ज्यादा नुकसान एसी/एसटी वर्ग का होगा. 2014 मे जो गलतियां हुई वो अब नही होनी चाहिए.
आज पिंपरी चिंचवड शहर समाजवादी पार्टी की ओर से आयोजित पदाधिकारियों/कार्यकर्ताओ के सम्मेलन में श्री सोनकर बोल रहे थे. इस अवसर पर समाजवादी पार्टी के प्रदेश कार्याध्यक्ष मोईन सय्यद, प्रदेश उपाध्यक्ष अफजल फारुख, प्रमुख प्रवक्त व महासचिव परवेज सिद्धिकी, प्रदेश महासचिव जुल्फी आजमी, महिला प्रदेश अध्यक्षा मायाताई चौरे, शहर अध्यक्ष रफिकभाई कुरेशी, कोल्हापुर सपा अध्यक्ष अरविंद यादव, समाजवादी पार्टी युवजन सभा के राष्ट्रीय सचिव रतन सोनकर, चिंचवड विधानसभा अध्यक्ष रवि यादव, पुणे से यादव महासंघ के अध्यक्ष दिनेश यादव समेत कई पदाधिकारी सैकडों कार्यकर्ता उपस्थित थे.


श्री सोनकर ने भाजपा/ आरएसएस/ कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए आगे कहा कि 15 अगस्त 1947 को हमारा देश आजाद नहीं हुआ बल्कि सत्ता हस्तांतरण हुआ था. 15 प्रतिशत लोगों की मुठ्ठि में सत्ता की चाबी अंग्रेज थमा कर चले गये. 70 सालों में हम आज भी गुलाम है. 85 प्रतिशत आबादी पर 15 प्रतिशत लोग राज कर रहे है. मंदिरों में पुजारी, मठाधीश, शंकराचार्य केवल एक ही जातिय के होने की परंपरा चली आ रही है. दूसरी जातिय, धर्म के लोगों को नो एन्ट्री है. मोदी राज में संविधान को जलाया ज रहा है , राष्ट्रपति महामहिम को मंदिर के अंदर पूजा करने से रोका जाता है इससे शर्मनाक बात आजाद देश के लिए और कौन सी हो सकती है. समाजवादी पार्टी के संस्थापक श्री मुलायम सिंह यादव ने कारसेवकों पर गोली चलवाकर संविधान की रक्षा की थी. लेकिन आज मोदी राज में संविधान के साथ छेडछाड किया जा रहा है. दोबारा सत्ता में ये लौटे तो संविधान बदल देंगे. फिर हजारों साल तक एसी/एसटी के लोग गुलाम रहेंगे. कार्यकर्ताओं से श्री सोनकर ने अपील की है कि आगामी लोकसभा चुनाव बेहद महत्वपूर्ण ह.ै जी जान से पार्टी संगठन काम में जूट जाएं. बूथ, ब्लॉक लेवल तक काम करें. परवेज सिद्किी ने अपने विचार रखते हुए कहा कि शहर में समाजवादी विचारधारा ने जन्म ले लिया है. रफिक कुरेशाी के नेतृत्व में काम अच्छा हो रहा है.समाज में जहर घोलने वाली जातियवादी शक्तियों से सावधान रहना. राष्ट्रवादी, कांग्रेस राज्य में आक्रामक ढंग से विरोधी की भूमिका नहीं निभा रही. यही कारण है कि सत्ताधारी मनमानी कर रहे है. आज ही टीवी चैनलों में प्रधानमंत्री ने देश में 90 प्रतिशत टॉयलेट बनाने का दावा किया. इससे बडा झुठ और क्या हो सकता है. अरविंद यादव ने भी अपने जोशीले, आक्रामक तेवर में भाजपा-कांग्रेस को जमकर खरी खोटी सुनाई. प्रदेश कार्याध्यक्ष मोईन सय्यद ने कहा कि वे प्रदेश अध्यक्ष अबू आजमी के आदेशों पर महाराष्ट्र के विभिन्न जिलों में पार्टी संगठन के कामकाज को देखने निकले है. नागपुर से होकर हिंगोली, नंदूरबार, अहमदनगर, धूलिया, श्रीरामपुर होते हुए पुणे पिंपरी चिंचवड में बैठक ले रहे है. पार्टी संगठन को मजबुत बनाना, जनसमस्याओं के लिए आंदोलन करना यही समाजवादियों का कार्य होना चाहिए. कार्यकर्ताओं को हरसंभव मदद करने का आश्‍वासन दिया. रफिक भाई कुरेशी की लगातार दूसरी बार पिंपरी चिंचवड शहर समाजवादी पार्टी के शहर अध्यक्ष पद पर नियुक्ति की गई. नियुक्ति पत्र कार्याध्यक्ष मोईन सय्यद के हाथों प्रदान किया गया.यादव महासंघ के दिनेश यादव, तहसीलदार यादव, संजय यादव, शोभनाथ यादव, ओमप्रकाश यादव, विजय यादव, इंद्रजीत यादव, हंशराज यादव, पवन यादव, हनुमंत शिंदे आज समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए. सभी लोगों का रफिकभाई कुरेशी ने स्वागत किया. सूत्रसंचालन की कमान प्रवक्ता नरेंद्र पवार ने संभाली.

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *