ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / DUSU चुनाव: ‘प्रत्याशी 8, वोट 10वें को’, EVM में गड़बड़ी के बाद रुकी काउंटिंग

DUSU चुनाव: ‘प्रत्याशी 8, वोट 10वें को’, EVM में गड़बड़ी के बाद रुकी काउंटिंग

आपको बता दें कि DUSU चुनाव में अध्यक्ष पद के लिए पांच, उपाध्यक्ष के लिए पांच, सचिव पद के लिए आठ और संयुक्त सचिव पद के लिए पांच प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं.दिल्ली यूनिवर्सिटी छात्र संघ (DUSU) चुनाव के नतीजों में विवाद पनप गया है. गुरुवार को 6 राउंड की गिनती पूरी होने के बाद छात्रों में झड़प हुई. जिसके बाद गिनती को पूरे दिन के लिए सस्पेंड कर दिया गया है. वोटों की गिनती को ईवीएम में छेड़खानी के आरोपों के बाद रोक दिया गया है.

मतगणना के बीच छात्रों में झड़प हो गई, इस दौरान शीशे के दरवाजे तोड़ दिए गए. झड़प और तोड़फोड़ के बाद सुरक्षा बढ़ा दी गई थी. बता दें कि वोटों की गिनती के दौरान ईवीएम में भी खराबी आई थी, जिसके कारण दो बार गिनती रोक दी गई थी. छात्र अभी भी वहां पर नारेबाजी कर रहे हैं. हालांकि, प्रशासन की ओर से छात्रों को वहां से जाने के लिए कहा जा रहा है.

बताया जा रहा है कि एक ईवीएम में 10वें नंबर के बटन पर चालीस वोट पड़े हैं. जबकि नोटा को मिलाकर कुल 9 ही उम्मीदवार हैं. यानी 10वें नंबर का बटन काम नहीं करना चाहिए था इसके बाद भी उसमें वोट पड़े. हालांकि, इस पर अभी किसी तरह का आधिकारिक बयान नहीं आया है. तोड़फोड़ के दौरान ही ABVP के सचिव पद के उम्मीदवार के हाथ में चोट भी लग गई.

वहीं NSUI की ओर से कहा गया है कि हम अध्यक्ष और सचिव पद पर जीत रहे थे, लेकिन तभी ईवीएम में गड़बड़ी होनी शुरू हो गई. साफ है कि कुछ गड़बड़ी की गई है. वहीं NSUI के राष्ट्रीय अध्यक्ष फिरोज खान का कहना है कि हम चारों सीटें जीत रहे थे, इसमें सरकार ने गड़बड़ी की है.

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *