ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / 1 कार 12 खरीदार, अजब ठगी की गजब दास्तां

1 कार 12 खरीदार, अजब ठगी की गजब दास्तां

पुणे –एक कार और 12 खरीदार। इस बात ने आपको हैरान तो कर द‍िया होगा लेकिन यह सच है। ई-कॉमर्स वेबसाइट पर अगर आप भी कार खरीदने की सोच रहे हैं तो आपके ल‍िए सावधान होने की जरूरत है। महाराष्‍ट्र के पुणे में कार बेचने का झांसा देकर ठगी का मामला सामने आया है। यहां एक कार के 12 खरीदार सामने आए। यही नहीं कार बेच रहे ठग ने सभी से टोकन मनी वसूल ल‍ी। इस बारे में कार के असली विक्रेता को भनक लगी तो उन्‍होंने पुल‍िस में एफआईआर दर्ज कराई और मामले का भंडाफोड़ हुआ।
बता दें कि एक ई-कॉमर्स वेबसाइट पर 36 वर्षीय व‍िनायक गुर्जर ने अपनी कार बेचने का व‍िज्ञापन द‍िया था। मगर उनके इस व‍िज्ञापन का लाभ एक ठग ने उठा ल‍िया। ठग ने व‍िनायक द्वारा अपलोड कार की फोटो 12 अलग-अलग लोगों को द‍िखाई। ठग ने उन सभी को कार बेचने की बात कहते हुए टोकन मनी ले ल‍िया। पुल‍िस ने इस मामले में ठग के ख‍िलाफ धोखाधड़ी के तहत धारा 419 और 420 का मामला दर्ज कर ल‍िया है।

गुर्जर एक प्राइवेट फर्म में काम करते हैं।  बताया, ‘मेरे बेटे का प‍िछले साल ऐक्‍स‍िडेंट हो गया था। इसके बाद मैंने सोचा था क‍ि मैं अपनी कार बेच दूंगा। मैंने एक ई-कॉमर्स वेबसाइट पर कार की तस्‍वीरें अपलोड कीं। कुछ द‍िनों बाद मैंने कार बेचने का व‍िचार छोड़ द‍िया था, क्‍योंक‍ि बेटे के इलाज के ल‍िए मेड‍िकल इंश्‍योरेंस म‍िल गया था। इसके बाद वेबसाइट पर अपलोड की गई कार की तस्‍वीर को भी हटा द‍िया था।’

उनका कहना है कि इसी दौरान मार्च 2018 में उन्‍हें राजस्‍थान के चंद्रकांत मदाने नाम के एक व्‍यक्‍त‍ि का फोन आया, जिसने वेबसाइट पर अपलोड की गई कार को खरीदने में द‍िलचस्‍पी द‍िखाई। इसके बाद उन्होंने चंद्रकांत को कार की कई तस्‍वीरें और रज‍िस्‍ट्रेशन के कागजात ऑनलाइन भेजे।
ऐसे हुआ ठगी का खुलासा
गुर्जर ने बताया, ‘एक बार जब मैं अपनी कार लेकर पंप पर था, तभी एक व्‍यक्‍त‍ि ने मुझसे पूछा क‍ि अपनी कार कब बेचेंगे? उस शख्स ने बताया कि इसको खरीदने के ल‍िए टोकन अमाउंट भी दे द‍िया है।’ गुर्जर यह सब सुनकर हैरान रह गए और उन्होंने अपनी कार बेचने का व‍िचार छोड़ द‍िया। अपलोड की गई तस्‍वीरों को भी वेबसाइट से उन्होंने हटा द‍िया।

गुर्ज का कहना है कि इसके बाद उन्हें यह पता चला क‍ि कोई उनकी कार की तस्‍वीरें लोगों को द‍िखाकर टोकन मनी ले रहा है। उन्‍हें तब पता चला क‍ि 12 लोगों को कार बेचने की कोश‍िश की जा रही थी।
पुल‍िस कम‍िश्‍नर से की श‍िकायत
गुर्जर ने बताया, ‘मुझे इस ठगी के बारे में पता चला तो मैं पुणे कम‍िश्‍नर के पास श‍िकायत लेकर पहुंचा। इसके बाद मुझे स‍िंहाबाद पुल‍िस स्‍टेशन भेजा गया जहां मैंने इस ठगी की जानकारी देते हुए श‍िकायत दर्ज कराई।’
पड़ताल में यह बात सामने आई क‍ि ठग ने गुर्जर के कार की तस्‍वीरों और गाड़ी के रज‍िस्‍ट्रेशन के कागजात द‍िखाकर 12 लोगों से कुल 28,000 रुपये ई-वॉल‍िट में कलेक्‍ट कर ल‍िए थे। स‍िंहाबाद पुल‍िस थाने के इंस्‍पेक्‍टर सच‍िन गवते ने बताया, ‘इस मामले में हमारी छानबीन जारी है।’

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *