ताज़ा खबरे
Home / pimpri / प्रधानमंत्री आवासीय योजना में भ्रष्ट्राचार ,१३५ करोड़ डकारने की साजिश

प्रधानमंत्री आवासीय योजना में भ्रष्ट्राचार ,१३५ करोड़ डकारने की साजिश

पिंपरी-प्रधानमंत्रि  आवासीय योजना के अंतर्गत बोर्‍हाडेवाडी, चर्‍होली, रावेत, आकुर्डी में बनाए जाने वाले मकान के लिए पिंपरी चिंचवड मनपा की ओर से निकाली गई निविदा प्रक्रिया में 135 करोड 27 लाख रुपये का गोलमाल हुआ है. ऐसा आरोप सामाजिक कार्यकर्ता मारुती भापकर ने लगाया है.संपूर्ण निविदा की जांच कोर्ट से करने की मांग भापकर ने मुख्यमंत्री से की है ताकि दुध का दूध पानी का पानी हो सके. अब देखना है कि मुख्यमंत्री अपनी ही भाजपा के पदाधिकारियों पर जांच बैठाते है या लिपापोती करते है. इस निविदा के लिए जो टेंडर रेट आया है वो 2800 रुपए प्रति स्क्वेयर फुट के हिसाब से भरा गया है. जबकि बाजार भाव किसी भी बांधकाम ठेकेदार का 1200 से 1400 रुपये प्रति स्कॉयर फुट है डबल रेट वाले ठेका को मंजूर करने का प्रयास आखिर स्थायी समिति क्यों कर रही है? जनता की गाढी कमाई को खूलेआम लूट हो रही है.
आर्थिक दुबरल घटकों केलिए केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्रि आवासीय योजना के तहत बोर्‍हाडेवाडी में 1 हजार 288 निवासी फ्लैट बांधने जा रही है. उसके लिए निविदा 123 करोड 78 लाख रुपये खर्च का प्रस्ताव स्थायी समिति के सामने रखा गया है. इसी तरह चर्‍होली में एक हजार 442 घरों की
योजना के लिए 132 करोड 50 लाख, रावेत में 934, आकुर्डी 568 ऐसे कुल मिलकर चार हजार 232 घर निर्मान किया जाएगा.इस काम के लिए 410 करोड 23 लाख रुपये मंजूर किया गया है . पिंपरी चिंचवड नवनगर प्राधिकरण की ओर से पेठ क्र. १२मे ऐसे ही परियोजना का निर्माण हो रहा है.उसके प्रति सदनिका (कारपेटी 29.5 चौ.मीटर . क्षेत्रफल है. 2844 दर से निविदा दी गई है. इसमें रास्ता पानी, जलनिसारण, विद्युतीकरण की सुविधा दी गई है.पालिका के ऐसे ही प्रकल्प के लिए निविदा 7.39 प्रतिशत व 7.99 प्रतिशत बिलो आया है.पालिका व प्राधिकरण के आवास योजना की तुलनात्मक 135 करोड रुपये पालिका अधिक खर्च कर रही है. इस पैसों का पदाधिकारी, अधिकारी मिलकर बंदरबांट करने वाले है. पालिका का आर्थिक नुकसान टालने के लिए चारों आवासीय योजनाओं को रोककर जांच की जाए. ऐसी मांग भापकर ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से की है.

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *