ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / पुणेः 4 इंजिनियरिंग छात्रों समेत 6 युवक बाइक चोरी में गिरफ्तार, बरामद हुईं 18 बाइकें

पुणेः 4 इंजिनियरिंग छात्रों समेत 6 युवक बाइक चोरी में गिरफ्तार, बरामद हुईं 18 बाइकें

पुणे-महाराष्ट्र के पुणे में एयरपोर्ट पुलिस ने छह युवकों को वाहन चोरी में गिरफ्तार किया है। इनमें से चार युवक इंजिनियरिंग के छात्र हैं। इन युवकों का गैंग दोपहिया वाहन चुराकर बेचता था। पुलिस ने उनके पास से 18 चोरी के दोपहिया वाहन बरामद किए हैं। इनमें से 14 पावर बाइक हैं, जिनकी कीमत 21.85 लाख रुपये बताई जा रही है।
पुलिस के सीनियर इंस्पेक्टर दिलीप शिंदे ने बताया कि गिरफ्तार किए गए युवक परभणी का आदेश शिंदे (19), बुलढाणा का आशीष सरदार (20), बिहार का माधव सिंह (19) और नासिक का किरन खैरनर (19) है। ये चारों एक प्राइवेट कॉलेज में इंजिनियरिंग फर्स्ट इयर के छात्र हैं। वहीं इनके साथ गिरफ्तार किए गए दो अन्य युवक आलंदी के सोहाली शेख (19) और सोमनाथ पटोले (23) हैं। सोहाली और सोमनाथ गैंग के मुख्य सदस्य हैं।
गैंग के सारे सदस्य गिरफ्तार
असिस्टेंट इंस्पेक्टर मुरलीधर खोकले ने बताया कि पिछले हफ्ते कॉन्स्टेबल सारंग डाले ने सोहाली को लोहेगांव के पास एक पावर बाइक पर जाते देखा, जिसके बाद उन्हें शक हुआ। जब सोहाली से उन्होंने पूछताछ की तो उसने चोरी की मोटरसाइकल होने की बात स्वीकार की। उसने अपने पांच अन्य साथियों के नाम बताए, जिसके बाद पुलिस ने गिरोह से सभी सदस्यों को गिरफ्तार किया।
छात्रों को पकड़ने के बाद जब पुलिस ने पूछताछ की तो उन्होंने जिले के विभिन्न इलाकों से बाइक चोरी करने की बात कबूल की। उन्होंने बताया कि वे लोग पार्किंग से बाइक्स चुराते थे। इसके लिए वे ड्यूप्लिकेट चाबी का प्रयोग करते थे, या फिर हैंडल लॉक तोड़कर बाइक चुराते थे। युवक इग्निशन वायर से बाइक स्टार्ट करना भी जानते थे। बाइक चुराकर वे लोग शेख के घर में रखते थे और पटोले उन्हें बिकवाने में मदद करता था।
ऐसे बेचते थे चोरी की बाइक
युवकों को 12 जुलाई तक न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। पुलिस ने बताया कि हैरानी वाली बात यह है कि गिरफ्तार किए गए सभी युवक अच्छे परिवारों से तालुक रखते हैं। ये लोग चोरी की बाइक कॉलेज के छात्रों को 10,000 रुपये में बेच देते थे। बाइक बेचने के लिए वे लोग जरूरतमंद बन जाते थे। वे यह कहकर बाइक बेचते थे कि उनके माता-पिता बीमार हैं और उनके इलाज के लिए रुपये नहीं हैं, इसलिए बाइक बेच रहे हैं। बाइक खरीदने वालों को वे लोग ऑरिजिनल दस्तावेज बाद में देने की बात कहते थे।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *