ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / अचानक उपराष्ट्रपति के सामने टपकने लगी पुणे महानगरपालिक की नई इमारत

अचानक उपराष्ट्रपति के सामने टपकने लगी पुणे महानगरपालिक की नई इमारत

  • पुणे. महानगरपालिका (मनपा) के बढ़ते कामकाज को देखते हुए प्रशासनिक भवन के ठीक बगल में ही करोड़ों रुपए खर्च कर नई विस्तारित इमारत बनाई गई है। इस इमारत का उद्घाटन गुरुवार को उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू के हाथों किया गया। लेकिन इस ऐतिहासिक मौके पर बारिश की वजह से मनपा की फजीहत हो गई। नए सभागृह में लीकेज के चलते जल रिसाव होने लगा और उपराष्ट्रपति के सामने ही कई जगह पानी टपकने लगे। कार्यक्रम में मंच पर मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस भी मौजूद थे।

    विपक्ष ने सरकार को घेरा
    – नए भवन में पानी टपकने की इस घटना को लेकर विपक्ष ने आलोचना शुरू कर दी है। उनका कहना है कि सत्ताधारियों कि जल्दबाजी का नतीजा महानगरपालिका को भुगतना पड़ा। इस ऐतिहासिक समय पुणे वासी बरसों तक याद रखेंगे।सभागृह में भरा पानी– गुरुवार को हुई भारी बारिश के चलते दीवारों के सहारे पानी टेबल, कुर्सियों पर गिरने लगा। जिसके कारण कुछ देर के लिए कार्यक्रम भी प्रभावित हुआ। मनपा कर्मचारियों ने किसी तरह से अखबार बिछा कर अपनी इज्जत बचाई। कैंपस में भी पानी भर जाने के लिए बाहर जाने के सभी रास्ते पैक हो गए थे।

    क्या खास है इस नई इमारत में ?
    – महानगरपालिका की ओर से करोड़ों रुपए खर्च कर यह इमारत बनाई है। इस तीन मंजिला इमारत में सभी राजनैतिक कार्यालय, आम सभागृह, नगर सचिव विभाग हैं। इसके ग्राउंड फ्लोर पर नागरिक सुविधा केंद्र, एक खिड़की योजना कक्ष, पोस्ट ऑफिस, बैंक ATM, टीएनपीएल पास कार्यालय है। पहली मंजिल पर विभिन्न दलों के कार्यालय व नगर सचिव कार्यालय है। तो दूसरी मंजिल पर महापौर, सभागृह नेता, स्थाई समिति सभागृह और पत्रकार कक्ष बनाया गया है। तीसरी मंजिल पर आम सभा कार्यालय है।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *