ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / …तो आखिरी दिनों में आर्थिक तंगी से जूझ रहे थे भय्यूजी महाराज?

…तो आखिरी दिनों में आर्थिक तंगी से जूझ रहे थे भय्यूजी महाराज?

इंदौर-आध्यात्मिक गुरु भय्यूजी महाराज की आत्महत्या की गुत्थी उलझती हुई नजर आ रही है। अब तक की हुई जांच से उनकी आत्महत्या की वजह पारिवारिक कलह, कम होता सियासी रसूख, भक्तों की घटती संख्या बताई जा रही है। अब इसमें एक और नई कड़ी जुड़ गई है। सूत्रों के मुताबिक, भय्यूजी ने हाल ही में महाराष्ट्र में खरीदी अपनी संपत्ति बेची थी। अगर यह सच है कि तो सवाल है कि इसके पीछे की वजह क्या थी? क्या भय्यूजी आर्थिक तंगी से जूझ रहे थे?

  • दूसरी ओर मामले की जांच कर रही पुलिस अब सीसीटीवी फुटेज के जरिए भय्यू जी के हाव-भाव को टटोलने के लिए मनोवैज्ञानिकों की मदद ले रही है। बता दें कि जांचकर्ताओं ने भय्यूजी के घर पर लगे सीसीटीवी से 15 दिन की फुटेज जब्त की है। इनका इस्तेमाल वह मामले की जांच के लिए कर रही है। अभी तक की जांच के अनुसार, पुलिस को पारिवारिक अनबन के साथ प्रॉपर्टी मुद्दों के संकेत मिल रहे हैं, लेकिन कारण अभी पूरी तरह स्पष्ट नहीं है।
    परिजनों के बयान दर्ज
    जांचकर्ताओं ने उनके सिल्वर स्प्रिंग्स टाउनशिप स्थित घर पर लगे करीब 10 सीसीटीवी कैमरों की फुटेज इकट्ठा की है। इसमें लगे पासवर्ड की वजह से पुलिस को टेक्निकल एक्सपर्ट्स की मदद लेनी पड़ी। इन विडियो फुटेज की मदद भय्यूजी महाराज के अंतिम दिनों में व्यवहार का आकलन किया जाएगा। जैसे अंतिम दिनों में नौकरों और घरवालों से उनका व्यवहार कैसा था। क्या उनके व्यवहार में कोई बदलाव आया था। जांचकर्ताओं को उम्मीद है कि इस टेक्निकल और डिजिटल सबूतों से मामला जल्द सुलझेगा।
    पुलिस ने नौ लोगों- भय्यूजी की पत्नी आयुषी शर्मा, उनकी मां और चाची, सेवादार विनायक के बयान दर्ज किए हैं। जांचकर्ताओं ने कहा कि वह उनके बयानों को सीसीटीवी फुटेज से मैच करेंगे ताकि मंगलवार को हुई सारी गतिविधियों को री-क्रियेट किया जा सके। वह सभी गतिविधियों की टाइमलाइन से भी मैच करेंगे। जांच करने वाले अधिकारी मनोज रतनाकर ने कहा, ‘गुरुवार को सागर की एक फरेंसिक लैब में मृतक का विसरा भेजा जा चुका है। साथ ही भय्यू जी का मोबाइल फोन भी लैब को भेज दिया गया है।
    महाराष्ट्र में बेची थी प्रॉपर्टी!
    अधिकारी ने बताया, ‘हम अभी उनकी बेटी कुहू से बात करने में समर्थ नहीं हो पाए हैं।’ सूत्रों के अनुसार, पुलिस टीमों ने भवरकुआं इलाके स्थित एक हॉस्टल में शादी से पहले उनकी जानकारी इकट्ठा करने के लिए दौरा किया लेकिन वरिष्ठ अधिकारी इससे इनकार करते रहे। पुलिस यह भी जांच कर रही है कि भय्यूजी की अलग-अलग जगह पर कितनी प्रॉपटी थी। सूत्रों के अनुसार, भय्यूजी ने हाल ही में महाराष्ट्र में अपनी संपत्ति बेची थी। हालांकि पुलिस ने अभी इस पर कुछ नहीं कहा है।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *