ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / भाजपा को झटका, एकनाथ पवार का त्यागपत्र

भाजपा को झटका, एकनाथ पवार का त्यागपत्र

मुख्यमंत्री, दोनों उपमुख्यमंत्री मराठा आरक्षण देने में विफल 

पिंपरी – भाजपा को आज एक बड़ा झटका देते हुए एकनाथ पवार ने अपने सभी पदों से त्याग पत्र देने का एलान किया। पावर आरोप लगाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और अजीत पवार तीनों मराठा समाज के नेता है। मराठा आरक्षण को लेकर पिछले कई सालों से आंदोलन चल रहा हैं । हाल ही में जरांगे पाटिल चालिस दिनों तक भूख हड़ताल आंदोलन किया सरकार ने एक महीना में मराठा आरक्षण पर निर्णय लेने का आश्वासन देकर आंदोलन खत्म कराया। लेकिन अफसोस है कि सरकार जरांगे पाटिल समेत लाखों मराठा समाज के लोगों के साथ विश्ववास घात किया । मैं जरांगे पाटिल को समर्थन देने और उनकी लडाई मैं साथ देने के लिए भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता सक्रिय सदस्यता व सभी पदों से इस्तीफा देने का एलान कर रहा हूं। मैं अपनी भावी रणनीति के बारे में 27 अक्टूबर को घोषणा करूंगा ।

आपको बताते चलें कि पिंपरी चिचवड़ शहर में भाजपा को मजबूत करने में एकनाथ पवार की बड़ी भूमिका रही। पवार शहर अध्यक्ष, मनपा में सत्तारूढ़ नेता और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के करीबी कार्यकर्ता रहें। भोसरी विधानसभा से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ा। कुछ वोटों से पराजित हुए । कांग्रेस राष्ट्रवादी के विरुद्ध कई मोर्चा आंदोलन किया। स्वर्गीय लक्ष्मण जगताप के करीबी समर्थकों में से एक थे।

एकनाथ पवार ने यह भी कहा कि दो दिनों में सरकार मराठा आरक्षण मुद्दे पर निर्णय लें ऐसी सद्बुद्धि अंबिका भवानी मुख्यमंत्री और दोनो उपमुख्यमंत्री को दे लेकिन मै अब दोबारा भाजपा में लौटकर नही आऊंगा मैं अपना त्यागपत्र भाजपा प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकूले को भेज दिया है ।

एकनाथ पवार नांदेड़ के लोहा कंधार विधानसभा क्षेत्र से शिव सेना उद्धव ठाकरे की पार्टी से चुनाव लडने के लिए युद्धस्तर पर तैयारी कर रहे हैं ऐसी चर्चा हैं।

Check Also

कालेवाडी के पेंटर मनोज मौर्या का पहले अपहरण,फिर हत्या…6 हत्यारे गिरफ्तार

पिंपरी- पिंपरी चिंचवड शहर के कालेवाडी में रहने वाले पेंटिंग ठेकेदार भुवाल उर्फ मनोज मौर्या …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *