ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / पुणे में सीबीआई ने मणिपुर हत्याकांड के मास्टरमाइंड को दबोचा

पुणे में सीबीआई ने मणिपुर हत्याकांड के मास्टरमाइंड को दबोचा

पुणे- मणिपुर में पिछले कुछ महीनों से हिंसा जारी है। दो बच्चों का अपहरण कर हत्या कर दी गई थी। अब इस मास्टरमाइंड का पुणे कनेक्शन सामने आया है। मणिपुर में दो युवकों के अपहरण और हत्या के मामले में ’मास्टरमाइंड’ को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया है. पुणे आकर सीबीआई ने उस शख्स को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार 22 वर्षीय आरोपी की पहचान पाओलुनमांग के रूप में हुई है। गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया। अदालत ने उन्हें 16 अक्टूबर तक सीबीआई की हिरासत में भेज दिया।

 

इस मामले के आरोपियों ने मणिपुर से 17 साल के छात्र हिजाम लिनथोइनगांबी और 20 साल के फिजाम हेमजीत का अपहरण कर लिया था। इस मामले में सीबीआई द्वारा जांच शुरू करने के बाद चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था। पाओमिनलुन हाओकिप, एस. मलास्वान हाओकिप और दो महिलाओं लिंगनेइचोन बैतेकुकी और टिनेइलिंग हेंथांग को 1 अक्टूबर को गिरफ्तार किया गया था। लेकिन मास्टरमाइंड फरार था। अब इस सीबीआई ने मास्टरमाइंड को भी गिरफ्तार कर लिया है।

 

इन दोनों लापता बच्चों की मौत के बाद मणिपुर में चार दिनों से विरोध प्रदर्शन चल रहा था। इंफाल में गुस्साई भीड़ ने मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह के निजी घर पर हमला करने की कोशिश की थी। हालांकि, पुलिस ने भीड़ को घर से 500 मीटर पहले ही रोक दिया। पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस छोड़ी। इसके बाद मुख्यमंत्री आवास की सुरक्षा बढ़ा दी गई।

 

मणिपुर हिंसा के पीछे आतंकी संगठनों का हाथ?

चार महीने की हिंसा के बाद भी मणिपुर अभी भी अशांत है। एनआईए की जांच में मणिपुर में हुई हिंसा को लेकर चौंकाने वाली जानकारी सामने आई है। एनआईए की जांच में पता चला है कि म्यांमार के कुछ प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन मणिपुर में हिंसा भड़काने में शामिल हैं। इस मामले में एनआईए ने एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया है।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *