ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / यशवंत भोसले को आयुक्त का आश्वासन,मानधन,ठेकेदार कर्मियों बोनस,सानुग्रह अनुदान

यशवंत भोसले को आयुक्त का आश्वासन,मानधन,ठेकेदार कर्मियों बोनस,सानुग्रह अनुदान

पिंपरी-पिंपरी चिंचवड मनपा के प्रशासक,आयुक्त शेखर सिंह एक एतिहासिक और साहसी निर्णय लेने जा रहे है। पालिका के मानधन और ठेकेदारी प्रणाली से काम करने वाले कर्मचारियों को बोनस और सानुग्रह अनुदान देने का आश्वासन दिया है। इससे करीबन 4000 कर्मचारियों को लाभ मिलेगा और उनकी भी दिवाली मिठास भरी जाएगी। ऐसी जानकारी नेशनल फ्रंट ऑफ इंडियन ट्रेड युनियन्स के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और राष्ट्रीय श्रमिक आघाडी के अध्यक्ष यशवंत भोसले ने हमारे संवाददाता को दी।

शहर और पालिका को पहली बार मिला संवेदनशील आयुक्त-यशवंत भोसले
श्री यशवंत भोसले ने बताया कि इस बारे में वे पिंपरी चिंचवड मनपा आयुक्त शेखर सिंह से मुलाकात करके एक निवेदन पत्र दिया है और पालिका के स्थायी कर्मचारियों की तर्ज पर समान काम समान वेतन के तहत बोनस,सानुग्रह अनुदान दिया जाना चाहिए। आयुक्त शेखर सिंह ने कर्मचारियों के प्रति एक साकारात्मक सोच रखते है,पहली बार पालिका और शहर को ऐसा होनहार,संवेदनशील,कार्यक्षम,साहसी निर्णय लेने वाला आयुक्त मिला है। इन्होंने बोनस और सानुग्रह अनुदान देने का निर्णय लेने जा रहे हैं। श्री यशवंत भोसले के अथक प्रयासों से यह संभव हो सका। इसकी खबर सुनते ही कर्मचारियों में एक खूशी की लहर दिखाई दे रही है।
लगभग 4000 कर्मचारियों को होगा फायदा
श्री यशवंत भोसले ने यह भी बताया कि वे इस सिलसिले में अप्पर कामगार आयुक्त,पुणे को एक ज्ञापन सौंपकर मानधन और ठेकेदारी से काम करने वाले कर्मचारियों को बोनस और सानुग्रह देने की मांग की है। इस बारे में कामगार आयुक्त ने पालिका आयुक्त को पत्र भेजकर अवगत कराने का आश्वासन दिया है। पालिका के वायसीएम में पिछले 5-15 वर्ष से मानधन पर नर्सेस अपनी सेवा प्रदान कर रही है। लगभग 3000 कर्मचारी राष्ट्रीय श्रमिक आघाडी की सदस्य है। मानधन पर 240 नर्सेस तथा अन्य स्टाफ लगभग 550,साथ ही ठेकेदारी से 3000 कर्मचारी ऐसा कुल मिलाकर 4000 के आसपास कर्मचारियों को इसका लाभ मिलेगा।

कितना मिलेगा बोनस,सानुग्रह अनुदान?
श्री यशवंत भोसले ने कहा कि उनको यकीन है कि परमानेंट कर्मचारी एक्ट के अनुसार जितना परमानेंट कर्मचारियों को बोनस मिला है उतना ही बोनस,सानुग्रह अनुदान मानधन और ठेकेदारी से काम करने वाले कर्मचारियों को देने की मांग की है। 22000 बोनस और सानुग्रह अनुदान कुल मिलाकर 40,000 रुपये मिलने का अनुमान है।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *