ताज़ा खबरे
Home / pimpri / सिहोर वाले पंडित प्रदीप मिश्रा महाराज की शिव महापुराण कथा सांगवी में शिव-शक्ति और शिव-महिमा गाथा का प्रचार प्रसार करना मुख्य उद्ेश्य-शंकर जगताप

सिहोर वाले पंडित प्रदीप मिश्रा महाराज की शिव महापुराण कथा सांगवी में शिव-शक्ति और शिव-महिमा गाथा का प्रचार प्रसार करना मुख्य उद्ेश्य-शंकर जगताप

पिंपरी- स्व.लक्ष्मण जगताप के पदचिन्हों पर चलते हुए और उनके धार्मिक अभियान की परंपरा को आगे बढाते हुए पिंपरी चिंचवड शहर भाजपा के अध्यक्ष शंकर जगताप के मुख्य आयोजन में सांगवी पीडब्लूडी मैदान में 15 से 21 सिंतबर 2023 तक भव्य दिव्य श्री अष्टविनायक शिवमहापुराण कथा का आयोजन किया गया है। अपनी मधुर वाणी में साधकों,भक्तों को शिवपुराण कथा सुनाने के लिए विश्व विख्यात प.पु.पंडित प्रदीप मिश्रा पधार रहे हैं। कार्यक्रम के उद्घाटन समारोह के लिए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे,उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस,अजित पवार समेत सभी पार्टियों के नेताओं,सामाजिक,धार्मिक क्षेत्र के मान्यवरों को निमंत्रित किया गया है। ऐसी जानकारी आज पत्रकार परिषद में भाजपा शहर अध्यक्ष शंकर जगताप ने दी। इस अवसर पर पालिका के पूर्व सत्तारुढ नेता नामदेव ढाके,पूर्व स्थायी समिति सभापति विलास मडेगिरी,राजेंद्र राजापुरे उपस्थित थे।

पिंपरी-चिंचवड़ और पुणे जिले के भक्तों को शिव की जीवनी सुननी चाहिए जो मानव जीवन में ज्ञान,मोक्ष, त्याग, व्रत, तपस्या और जप के महत्व पर प्रकाश डालती है और प्रभाव भी डालती है। शिव-शक्ति और शिव-महिमा का भाजपा शहर अध्यक्ष शंकर जगताप ने बताया कि इसी उद्देश्य से श्री अष्टविनायक शिव महापुराण कथा भक्ति समारोह का आयोजन किया गया है। आम हो या खास सभी के लिए कार्यक्रम फ्री रखा गया है।
महाराष्ट्र का सबसे बड़ा शिव पुराण कथा वाचन
जननायक स्व. लक्ष्मण जगताप मित्र परिवार, निर्माल्य फाउंडेशन की ओर से 15 से 21 सितंबर 2023 तक पीडब्ल्यूडी मैदान, नवी सांगवी में श्री अष्टविनायक शिवमहापुराण कथा का आयोजन किया गया है। यह अभूतपूर्व आध्यात्मिक अनुष्ठान परम पूज्य पंडित प्रदीप मिश्रा की मधुर आवाज के माध्यम से किया जाएगा। यह महाराष्ट्र का सबसे बड़ा शिव पुराण कथा वाचन आयोजन है।

पधारने वाले लाखों साधकों की मूलभूति सुविधाओं का खास इंतजाम-शंकर जगताप
शंकर जगताप ने कहा कि मध्य प्रदेश से पिंपरी-चिंचवड़ के लोगों को पंडित प्रदीप मिश्रा की अद्भुत आवाज के माध्यम से यह दिव्य कथा सुनने का मौका मिलेगा। कथा सुनने हजारों की संख्या में पंडित मिश्र के अनुयायी आएंगे। इन दिनों में लगभग आठ से नौ लाख श्रोता इस कथा को सुनेंगे। उस संबंध में योजना बना ली गयी है। श्रद्धालुओं की मूलभूत सुविधा पार्किंग, सुसज्जित बैठक सुविधाएं, शौचालय, एम्बुलेंस, प्राथमिक चिकित्सा सुविधाएं, भोजन, नाश्ता, शुद्ध पेयजल, अग्निशमन व्यवस्था, स्वच्छता योजना, सुरक्षा, पुलिस व्यवस्था,प्रायवेट सुरक्षा गार्डस,बाऊंसर,भक्तों के लिए आवास व्यवस्था, आपातकालीन व्यवस्था सफलतापूर्वक की गई है। इस कथा वाचन समारोह में महाराष्ट्र के कोने-कोने से शिवभक्त शामिल होंगे। श्रद्धालुओं की संभावित भीड़ को देखते हुए भव्य मंडप और पूरे कार्यक्रम की योजना बनाने के लिए श्री शिव महापुराण कथा आयोजन समिति का गठन किया गया है।

कौन हैं पंडित प्रदीप मिश्रा महाराज?
पंडित प्रदीप मिश्रा मध्य प्रदेश के सीहोर के रहने वाले हैं। 1980 में जन्मे, वह आध्यात्मिक क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रसिद्ध कथावाचक के रूप में जाने जाते हैं। वे भगवान महादेव की शिव महापुराण कथा को लोगों तक पहुंचाने और उन्हें बेहतर राह पर जीने के लिए प्रेरित करने के नेक इरादे से काम कर रहे हैं। उनके लाखों फॉलोअर्स हैं। उनके कार्यक्रम का सीधा प्रसारण आध्यात्मिक चैनल ’आस्था’ पर होता है। शिव पुराण कथा के साथ-साथ मनुष्य के जीवन में आने वाली समस्याओं का निवारण भी बताते हैं। इसलिए उनके कहानी वाचन कार्यक्रमों में भारी भीड़ उमड़ती है। दिलचस्प बात यह है कि उन्हें एक आध्यात्मिक गुरु के रूप में जाना जाता है जो सनातन धर्म पर बहुत गर्व करते थे।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *