ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / 200 रुपये गैस सिलेंडर सस्ता,मोदी का रक्षाबंधन तोहफा

200 रुपये गैस सिलेंडर सस्ता,मोदी का रक्षाबंधन तोहफा

नई दिल्ली- मोदी सरकार ने ओनम और रक्षाबंधन के मौके पर बड़ा तोहफा दिया है। मंगलवार (29 अगस्त) को कैबिनेट की बैठक के बाद केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने बताया कि सभी उपभोक्ताओं के लिए गैस सिलेंडर के दाम 200 रुपये कम किये जाएंगे।

उन्होंने कहा, ”ओनम और रक्षाबंधन के पर्व पर 200 रुपये सिलेंडर के दाम कम किए जाने का फैसला लिया है। ये सभी लोगों के लिए है। बहनों के लिए बहुत बड़ी सौगात है.” अनुराग ठाकुर ने कहा कि लाखों बहनों के लिए पीएम मोदी ने तोहफा दिया है। 75 लाख बहनों के लिए उज्जवला गैस योजना के तहत उनको फ्री गैस कनेक्शन मिलेंगे। एक रुपये नहीं देना होगा. पाइप, चूल्हा और सिलेंडर मुफ्त मिलेगा। दुनियाभर में गैस के दाम बढ़े हैं, लेकिन भारत में इसका कम असर हुआ है।उज्जवला योजना के तहत पहले से ही 200 की सब्सिडी थी, जबकि 200 की आज से अलग से सब्सिडी का लाभ मिलेगा। यानी अब उज्जवला योजना के तहत आने वालों को 400 रुपये की सब्सिडी मिलेगी। 33 करोड़ लोगो के पास गैस सिलेंडर के कनेक्शन हैं। वहीं 75 लाख नए कनेक्शन दिए जाएंगे. इसमें 7680 करोड़ का खर्च आएगा।

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने बताया कि चंद्रयान-3 की सफलता में महिला वैज्ञानिकों का बड़ा महत्व है। इसके लिए हमें गर्व है। उन्होंने आगे कहा कि भारत ने चंद्रयान-3 की सफलता से विश्व में एक अलग पहचान बनाई है। आज पूरा देश चंद्रयान की सफलता का जश्न मन रहा है। चंद्रयान की सफलता केवल भारत की अंतरिक्ष अभियान से जुड़े लोगों की उपलब्धि नहीं है, यह पूरे भारत की उपलब्धि है।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *