ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / जिला परिषद नौकर भर्ती आवेदन हेतू आज अंतिम तिथि,200 अंकों की लिखित परीक्षा

जिला परिषद नौकर भर्ती आवेदन हेतू आज अंतिम तिथि,200 अंकों की लिखित परीक्षा

पुणे- पुणे जिला परिषद की भर्ती प्रक्रिया में भाग लेने के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों के पास अब केवल आज का ही दिन बचा है। शुक्रवार (25 तारीख) तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

इस भर्ती के लिए आयोजित लिखित परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र के साथ कोई दस्तावेज संलग्न करने की आवश्यकता नहीं है, आवेदन शुल्क और लिखित परीक्षा शुल्क का भुगतान निर्धारित समय के भीतर ही करना अनिवार्य है। इस भर्ती के लिए 200 अंकों की लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी। इस भर्ती प्रक्रिया में जिला परिषद के विभिन्न संवर्गों में 1000 रिक्तियां भरी जाएंगी। इसमें सबसे अधिक 436 महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता,सबसे कम यानी रिगमैन (दोरखंडवाला) का केवल 1 पद भरा जाएगा। रिक्त पदों में मुख्य रूप से स्वास्थ्य पर्यवेक्षक, स्वास्थ्य कार्यकर्ता,औषधि निर्माण अधिकारी,प्रयोगशाला तकनीशियन,संविदा ग्राम सेवक,कनिष्ठ अभियंता,कनिष्ठ लेखा अधिकारी शामिल हैं। वरिष्ठ सहायक,इसमें विभिन्न संवर्गों जैसे कनिष्ठ सहायक,विस्तार अधिकारी आदि के पद शामिल हैं।

लिखित परीक्षा का पाठ्यक्रम प्रारूप
इस भर्ती प्रक्रिया में योग्य उम्मीदवारों का चयन करने के लिए कुल 200 अंकों की लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी। लिखित परीक्षा के लिए मराठी भाषा,अंग्रेजी भाषा,सामान्य ज्ञान,इंटेलिजेंस टेस्ट और गणित आदि विषयों पर आधारित और संबंधित पद की योग्यता के अनुसार तकनीकी प्रश्न पूछे जाएंगे।

इसके लिए दो-दो अंकों के कुल 100 प्रश्न पूछे जाएंगे। इन कुल प्रश्नों में से मराठी,अंग्रेजी,सामान्य ज्ञान और आईक्यू (गणित सहित) से 15-15 प्रश्न और तकनीकी से 40 प्रश्न पूछे जाएंगे।

ऑनलाइन आवेदन कहां करें?
इस भर्ती लिखित परीक्षा के लिए वेबसाइट https:ibpsonline.ibps.in/zpvpiun23/ पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करें। जिला परिषद के सामान्य प्रशासन विभाग के उप मुख्य कार्यकारी अधिकारी राहुल गावड़े ने परीक्षा के बारे में अधिक जानकारी के लिए पुणे जिला परिषद की वेबसाइट www.zppune.org पर जाने की अपील की है।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *