ताज़ा खबरे
Home / आरोग्य / वायसीएम,मनपा भवन में वाई-फाई फ्री सेवा उपलब्ध

वायसीएम,मनपा भवन में वाई-फाई फ्री सेवा उपलब्ध

पिंपरी- पिंपरी-चिंचवड़ स्मार्ट सिटी कंपनी ने गुरुवार (27 दिसंबर) को दो स्थानों पिंपरी में महापालिका भवन और संत तुकारामनगर में यशवंतराव चव्हाण स्मृति (वाससीएम) अस्पताल में वाई-फाई सुविधा शुरू की है। यह सेवा जल्द ही अन्य कार्यालयों में भी शुरू की जाएगी। स्मार्ट सिटी कंपनी ने दावा किया है कि उस सेवा का मुफ्त लाभ पालिका के अधिकारियों-कर्मचारियों के साथ-साथ वहां आने वाले नागरिकों को भी मिलेगा।

महापालिका भवन और वाईसीएम अस्पताल में वाई-फाई के लिए आवश्यक व्यवस्था स्थापित की है। इन दोनों जगहों पर 15 अगस्त को वाई-फाई सुविधा शुरू करने की योजना है। हालांकि अधिकारियों का कहना है कि यह सेवा तुरंत शुरू कर दी गई ताकि कोई गलतफहमी न पैदा हो।

वाई-फाई सेवा का लाभ उठाने के लिए सबसे पहले अपने मोबाइल की सेटिंग्स में जाएं और वाई-फाई सुविधा को इनेबल करें। फिर उपलब्ध नेटवर्क में ऑपरेशन पीसीएमसी स्मार्ट सिटी पर क्लिक करें। मोबाइल स्क्रीन में पीसीएमसी ऑफिसर/स्टाफ यूजर्स विकल्प पर क्लिक करें। पीसीएमसी स्टाफ यूजर्स विकल्प पर क्लिक करने के बाद एक नई स्क्रीन उपलब्ध होगी। उस स्क्रीन में कर्मचारी आईडी फ़ील्ड में कर्मचारी संख्या दर्ज करें और पासवर्ड के रूप में सेवानिवृत्ति की तारीख दर्ज करें। – इसके बाद एस्पेक्ट टर्म एंड कंडीशन में चेक बॉक्स पर क्लिक करें। स्क्रीन पर जानकारी दर्ज करते ही जानकारी मोबाइल पर आ जाएगी। इसके बाद मोबाइल पर वाई-फाई की सुविधा शुरू हो जाएगी।

मनपा भवन में आने वाले नागरिक इस सेवा का लाभ उठा सकते हैं। मोबाइल नंबर रजिस्टर करने के बाद उन्हें मोबाइल पर ओटीपी प्राप्त होगा। स्मार्ट सिटी के मुख्य सूचना एवं प्रौद्योगिकी अधिकारी नीलकंठ पोमण ने वाई-फाई सुविधा शुरू करने में कोई तकनीकी कठिनाई होने पर एलएंडटी कंपनी के फील्ड इंजीनियर से 9552392130, 9503186819 और 7372036051 पर संपर्क करने की अपील की है।

दावा है कि शहर में 87 जगहों पर वाई-फाई उपलब्ध है
शहर में 215 जगहों पर वाई-फाई लगाया गया है। इनमें से 87 स्थानों पर वाई-फाई उपलब्ध है। 760 पहुंच बिंदुओं में से 357 बिंदु वर्तमान में सक्रिय हैं। स्मार्ट सिटी कंपनी ने गुरुवार (27 तारीख) को दावा किया है कि नागरिकों के मोबाइल फोन के जरिए वाई-फाई सुविधा शुरू की जाएगी।

Check Also

महाराष्ट्र भाजपा के 23 प्रत्याशियों का ऐलान,5 सांसदों का पत्ता कटा

मुंबई-महाराष्ट्र में 19 अप्रैल से 20 मई तक पांच चरणों में लोकसभा चुनाव होंगे। बीजेपी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *