ताज़ा खबरे
Home / pimpri / अजित गव्हाणे की आयुक्त से अपील,प्रधानमंत्री आवास योजना ऑनलाइन आवेदन की समयसीमा बढ़ाओ

अजित गव्हाणे की आयुक्त से अपील,प्रधानमंत्री आवास योजना ऑनलाइन आवेदन की समयसीमा बढ़ाओ

पिंपरी- पिंपरी-चिंचवड़ मनपा की ओर से प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इसकी समयसीमा कल 28 जुलाई को ख़त्म हो रही है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के शहर अध्यक्ष अजीत गव्हाणे ने मांग की है कि इस योजना के तहत आवेदन जमा करने के लिए एक महीने का विस्तार दिया जाना चाहिए क्योंकि आम नागरिकों को आवेदन जमा करते समय दस्तावेजों को जमा करने में कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

गव्हाणे ने इस संबंध में आयुक्त को एक लिखित बयान दिया है और कहा है कि पिंपरी-चिंचवड़ पालिका ने प्रधान मंत्री आवास योजना के तहत आकुर्डी और पिंपरी में आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों के लिए 938 घरों की एक परियोजना लागू की है। पालिका ने इस योजना में घर खरीदने के इच्छुक नागरिकों से आवेदन करने की अपील की है। ऑनलाइन आवेदन जमा करने के लिए 28 जून से 28 जुलाई तक तीस दिन की अवधि दी गई थी। आवेदन के लिए आवेदक को दस अलग-अलग प्रकार के दस्तावेज पूरे करने होंगे। पालिका द्वारा मांगे गए दस अलग-अलग प्रकार के दस्तावेजों में आय प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र, जाति वैधता प्रमाण पत्र, पंजीकृत किराया समझौता, निवास प्रमाण पत्र और अन्य दस्तावेज शामिल हैं।

इन दस्तावेजों को पूरा करने में अभ्यर्थियों को काफी समय लग रहा है। समय पर दस्तावेज उपलब्ध नहीं होने के कारण कई अभ्यर्थी आवेदन करने से वंचित रह सकते हैं। चूंकि यह शहर के नागरिकों के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण परियोजना है, गव्हाणे ने एक पत्र के माध्यम से अनुरोध किया है कि इच्छुक नागरिकों के लिए आवेदन करने के लिए समय अवधि को और तीस दिनों के लिए बढ़ाया जाना चाहिए।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *