ताज़ा खबरे
Home / pimpri / पुणे समेत कई जिलों के पालकमंत्री बदले जाएंगे,किसको कौन सा जिला?

पुणे समेत कई जिलों के पालकमंत्री बदले जाएंगे,किसको कौन सा जिला?

 

पुणे- महाराष्ट्र सियासी संकट के बाद अब संभावना है कि राज्य में जल्द ही पालक मंत्रियों के जिलों में बदलाव होगा। विश्वस्त सूत्रों ने जानकारी दी है कि उपमुख्यमंत्री अजित पवार को पुणे पालक मंत्री की जिम्मेदारी मिलने की संभावना है। अजित पवार के उपमुख्यमंत्री बनने के बाद से ही उन्हें पुणे का पालकमंत्री बनाने की मांग हो रही थी। वह पुणे जिले की मूल समस्याओं को अच्छी तरह से जानते हैं। तो ऐसा लग रहा था कि उन्हें अभिभावक मंत्री बनाने की मांग हो रही ह। इसके बाद अजित पवार के अभिभावक मंत्री बनने की चर्चा होने लगी। इस पर अब मुहर लगने की संभावना है।

वर्तमान में चंद्रकांत पाटिल पुणे पालक मंत्री पद की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। पाटिल को दूसरे जिले की जिम्मेदारी मिलने की संभावना है। अगर अजित पवार को पुणे का पालकमंत्री पद मिलता है तो पुणे में बीजेपी को बड़ा झटका लगने की संभावना है। इसलिए बीजेपी का सुर है कि चंद्रकांत पटल को ही पालक मंत्री बनाए रखा जाए। लेकिन अगर अजित पवार को संरक्षक मंत्री का पद दिया जाता है तो चंद्रकांत पाटिल को किस जिले की जिम्मेदारी दी जाएगी यह देखना अहम होगा? पुणे के साथ-साथ राज्य के कुछ जिलों के भी पालकमंत्री बदले जाने की संभावना है।

कई लोग अजित पवार का समर्थन करते हैं
अजित पवार की बगावत के बाद पुणे में एक बड़ा समूह अजित पवार के समर्थन में है। कुछ दिन पहले अजित पवार के गुट की बैठक हुई थी और इस बैठक में सभी तहसीलों के पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद थे। उन्होंने अजित पवार की संरक्षकता की भी मांग की, मुलशी, दौंड और पुरंदर तहसील के कुछ कार्यकर्ता उपस्थित थे। उस समय सहकारी समितियों से लेकर कात्रज समिति तक सभी ने अजित पवार का समर्थन किया था।

बीजेपी को बड़ा झटका लगने की संभावना है
पुणे जिले में, वह शरद पवार पर अपने गुट को मजबूत करने के लिए पालक मंत्री का पद चाहते हैं। अजित पवार का फोकस सबसे ज्यादा पुणे पर है। विपक्ष में रहते हुए वह लगातार पुणे में बैठकें कर रहे थे। यही कारण है कि पुणे में कार्यकर्ता और नेता अजीत पवार को संरक्षक मंत्री के रूप में चाहते हैं। लेकिन इस मांग का बीजेपी विरोध कर सकती है। पुणे के संरक्षक मंत्री का पद बीजेपी के पास है। इसलिए अगर अभिभावक मंत्री का पद बीजेपी के पास जाता है तो बीजेपी को बड़ा झटका लगने की संभावना है। इसलिए यह देखना अहम होगा कि पुणे के संरक्षक मंत्री का पद किसे मिलेगा?

किसे मिल सकती है किस जिले की जिम्मेदारी?
भंडारा गोंदिया-अत्राम
छगन भुजबल – नासिक
अजित पवार – पुणे
धनंजय मुंडे – बीड
हसन मुश्रीफ – कोल्हापुर

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *