ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / बाढ़ से बेहाल महाराष्ट्र: पुणे,पालघर,ठाणे,रायगढ़ आज ’रेड अलर्ट’ पर

बाढ़ से बेहाल महाराष्ट्र: पुणे,पालघर,ठाणे,रायगढ़ आज ’रेड अलर्ट’ पर

पुणे-मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की है कि शुक्रवार को मुंबई और आसोस समेत पूरे तरायी तट पर भारी बारिश जारी रहेगी। पुणे,पालघर,ठाणे,रायगढ़ को शुक्रवार को ’रेड अलर्ट’ दिया गया है और अधिकांश स्थानों पर भारी बारिश और कुछ स्थानों पर भारी बारिश की आशंका है।

मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर भारत में बना कम दबाव का क्षेत्र दक्षिण की ओर शिफ्ट हो गया है। उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी और ओडिशा तट के बीच एक कम दबाव का क्षेत्र बन गया है। इससे राज्य में बारिश की तीव्रता बढ़ गयी है। मौसम विभाग ने पुणे, पालघर, ठाणे, रायगढ़ जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है और कुछ जगहों पर भारी बारिश की आशंका है। मुंबई, रत्नागिरी, सतारा को ऑरेंज अलर्ट दिया गया है। विदर्भ समेत कोल्हापुर, सिंधुदुर्ग, नासिक, नंदुरबार को येलो अलर्ट दिया गया है।

गोवा और महाराष्ट्र के तटीय इलाकों में तेज़ हवाओं के साथ बारिश की भी संभावना है। मध्य महाराष्ट्र के घाट इलाके में भारी बारिश जारी रहेगी। मराठवाड़ा में हल्की बारिश की संभावना है, जबकि विदर्भ में बिजली गिरने और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है और विदर्भ में कुछ स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है।

डहाणु 305, महाबलेश्वर में 314 मिमी दर्ज की गई
तट और पहाडों पर भारी बारिश जारी है। गुरुवार सुबह 8:30 बजे समाप्त हुए 24 घंटों में डहाणू में सबसे अधिक 305 मिमी बारिश दर्ज की गई है। उससे नीचे हार्ने में 130.6 मिमी, सांताक्रूज़ में 99.1, अलीबाग में 90.7, कुलाबा में 84.8, रत्नागिरी में 57 मिमी बारिश हुई है। महाबलेश्वर में 314.8 मिमी, कोल्हापुर में 32.9 मिमी, पुणे में 17 मिमी, सतारा में 23 मिमी बारिश हुई है। मराठवाड़ा में ज्यादा बारिश नहीं हुई। विदर्भ में चंद्रपुर में 30.8 मिमी, गढ़चिरौली में 29 और नागपुर में 31 मिमी बारिश दर्ज की गई है।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *