ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / होर्डिग्ज हादसा: मुख्यमंत्री फंड से मृतकों को 3-3 लाख,मृतकों के नाम जानें

होर्डिग्ज हादसा: मुख्यमंत्री फंड से मृतकों को 3-3 लाख,मृतकों के नाम जानें

पिंपरी-पिंपरी चिंचवड़ के रावेत इलाके में एक होर्डिंग गिरने से पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी। इस घटना में तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए जिनका इलाज निजी अस्पताल में चल रहा है। इस मामले में चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। रावेत पुलिस ने अभी तक उसे गिरफ्तार नहीं किया है। नामदेव बरकू म्हासुदे (जगह मालिक), दत्ता गुलाब तारास (होर्डिंग बनाने वाले), महेश तानाजी गाडे (होर्डिंग के किराएदार) और होर्डिंग पर विज्ञापन कंपनी।

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने इस घटना पर दुख जताया है और मृतकों के परिजनों को तीन-तीन लाख रुपये की सहायता राशि देने का ऐलान किया है। मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने इस हादसे पर गहरा दुख व्यक्त किया है और पीड़ितों को 50 लाख रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की है।

गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया गया है-
होर्डिंग दुर्घटना के मामले में, परिसर के मालिक नामदेव बरकू म्हासुद्गे, बिलबोर्ड निर्माता दत्ता गुलाब तारास, बिलबोर्ड किराएदार महेश तानाजी गाडे, विज्ञापन कंपनी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 304 (2), 34 के तहत मामला दर्ज किया गया है। और अन्य संबंधित।

सोमवार को शाम करीब छह बजे तेज हवा के साथ बेमौसम बारिश हुई। इस बीच आठ लोगों ने बारिश से बचने के लिए मुंबई-बैंगलोर हाईवे पर लोहे के एक बड़े होर्डिंग के नीचे पंचर की दुकान में शरण ली। हालांकि, कुछ ही दिनों में तेज हवा के कारण लोहे का होर्डिंग पंचर की दुकान पर गिर गया और पांच लोगों की मौत हो गई। इसमें चार महिलाएं और एक पुरुष शामिल हैं। तीन लोगों का निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। यह बात सामने आई है कि लोहे की होर्डिंग अनधिकृत है और स्थानीय लोगों ने महानगर पालिका की सारथी हेल्पलाइन पर इसकी शिकायत दर्ज कराई है। स्थानीय निवासियों का आरोप है कि पालिका के अधिकारियों द्वारा इसे गंभीरता से नहीं लेने के कारण आज पांच लोगों की मौत हुई है।

घायलों के नाम इस प्रकार हैं
1)विशाल शिवशंकर यादव उम्र-20
2) रहमद मोहम्मद अंसारी उम्र- 21 साल
3) रिंकी दिलीप रॉय उम्र- 45 साल

मृत व्यक्तियों के नाम इस प्रकार हैं
1) शोभा विजय टाक – 50
2) वर्षा विलास केदारी उम्र- 50
3) रामावध प्रह्लाद आत्मज उम्र- 29
4) भारती नितिन मंचल उम्र- 33 साल
5) अनीता उमेश रॉय उम्र- 54 साल

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *