ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / पूर्व पुलिस कमिश्नर कृष्ण प्रकाश का तैराकी में एक और विश्व कीर्तिमान

पूर्व पुलिस कमिश्नर कृष्ण प्रकाश का तैराकी में एक और विश्व कीर्तिमान

पिंपरी- पिंपरी चिंचवड शहर के पूर्व पुलिस कमिश्नर कृष्ण प्रकाश का जलवा कायम है। तैराकी में एक और विश्व रिकॉर्ड बनाकर नया कीर्तिमान स्थापित किया है। पुलिस की सेवा कार्य हो या फिर तैराकी,साइकिलिंग स्पर्धा,सफलता इनके कदम चूमती है।

हाल ही में गेटवे ऑफ इंडिया से एलिफेंटा की गुफाओं तक तैरना पूरा किया और दुनिया का पहला व्यक्ति बन गए। कृष्ण प्रकाश ने बताया कि एलिफेंटा गुफाओं से गेटवे ऑफ इंडिया तक लोकप्रिय तैराकी मार्ग के विपरीत विपरीत दिशा से ऐसा करने का फैसला किया जहां तैराक उच्च ज्वार की लहरों पर प्रवेश द्वार की ओर जाते हैं। मैं 5 घंटे 26 मिनट में 16.20 किमी तैरने में सफल रहा। यह अभियान Drowning Prevention Awareness”बुद्ध निवारण जागरूकता’ को समर्पित है। यकीन मानिए मेरी एडवेंचर स्विमिंग युवा भारतीयों को 10ज्ञ ओपन वॉटर स्विमिंग में ओलंपिक मेडल जीतने की पूरी कोशिश करने के लिए प्रेरित करेगी। आईपीएस अधिकारी होने के साथ-साथ एक प्रेरक वक्ता भी हैं, यही वजह है कि वे छात्र समुदाय के बीच भी बहुत प्रसिद्ध हैं।

आपको बताते चलें कि शहर के पूर्व पुलिस कमिश्नर कृष्ण प्रकाश आयरनमैन ट्रायथलॉन प्रतियोगिता में आयरनमैन का खिताब पाने वाले एकमात्र पुलिस अधिकारी हैं। आयरनमैन ट्रायथलॉन प्रतियोगिता में, प्रतिभागियों को ट्रायथलॉन के हिस्से के रूप में 16 से 17 घंटे के निर्धारित समय सीमा के भीतर 3.8 किलोमीटर की तैराकी, 180.2 किलोमीटर लंबी साइकिल की सवारी और 42.2 किलोमीटर की दौड़ पूरी करनी होती है। आईपीएस कृष्ण प्रकाश का नाम इस वजह से गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है। अड़तालीस वर्षीय प्रकाश अल्ट्रामैन के खिताब के विजेता है।

कृष्ण प्रकाश आईपीएस करियर, पुरस्कार और सम्मान
उन्हें सिविल सेवा परीक्षा में 275 में से 198 अंक मिले। वह तीसरे प्रयास में चुना गया। उन्होंने दक्षिण क्षेत्र में अतिरिक्त आयुक्त और मुंबई में पुलिस महानिरीक्षक के रूप में भी कार्य किया। वह आयरनमैन ट्रायथलॉन प्रतियोगिता में आयरनमैन का खिताब पाने वाले एकमात्र पुलिस अधिकारी हैं।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *