ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / रोजरी स्कूल का निदेशक विनय अरहाना को ईडी ने किया गिरफ्तार

रोजरी स्कूल का निदेशक विनय अरहाना को ईडी ने किया गिरफ्तार

पुणे- पुणे के लश्कर इलाके के रोजरी स्कूल के निदेशक विनय अरहाना को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गिरफ्तार किया है। अरहाना को मुंबई की एक विशेष अदालत ने 20 मार्च तक ’ईडी’ की हिरासत में रखने का आदेश दिया था।

 

कॉसमॉस बैंक से 20 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के मामले में रोजरी स्कूल के निदेशक विनय अरहाना के खिलाफ पुणे में मामला दर्ज किया गया था। अरहाना ने बैंक से कर्ज लिया था। कर्ज नहीं चुकाने पर बैंक ने धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई थी। उसके बाद ईडी को शक हुआ कि अरहाना ने कारोबार में अवैध काला धन लगाया है।

 

ईडी द्वारा इस मामले में समानांतर जांच शुरू की गई थी। उसके बाद 28 जनवरी को ईडी की टीम ने पिंपरी स्थित रोजरी स्कूल के सेवा विकास बैंक के निदेशक अमर मूलचंदानी और विनय अरहाना की संपत्ति पर छापा मारा था। इसके बाद अरहाना को शुक्रवार (10 मार्च) को ’ईडी’ के मुंबई ऑफिस से एक टीम ने गिरफ्तार किया था। अरहाना को मुंबई की एक विशेष अदालत में पेश किया गया। विशेष न्यायाधीश एम. जी. देशपांडे ने अरहाना को 20 मार्च तक ईडी की हिरासत में रखने का आदेश दिया था।

 

विद्यालय जीर्णोद्धार हेतु ऋण

रोजरी स्कूल के निदेशक विनय अरहाना ने स्कूल के जीर्णोद्धार के लिए कॉसमॉस बैंक से 20 करोड़ रुपये का कर्ज लिया था। अरहाना ने उस राशि का गबन किया जब ऋण राशि का उपयोग स्कूल के नवीनीकरण के लिए किया जाना था। जीर्णोद्धार के लिए फर्जी टेंडर मंगवाए गए। अरहाना के खिलाफ मामला दर्ज होने के बाद ’ईडी’ द्वारा समानांतर जांच की गई। 28 जनवरी को ईडी ने अरहाना की संपत्ति पर छापा मारा और उनसे पूछताछ की।

Check Also

महाराष्ट्र भाजपा के 23 प्रत्याशियों का ऐलान,5 सांसदों का पत्ता कटा

मुंबई-महाराष्ट्र में 19 अप्रैल से 20 मई तक पांच चरणों में लोकसभा चुनाव होंगे। बीजेपी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *