ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / सर्वदल बैठक में फडणवीस का एलान,कैंसर हॉस्पिटल,लॉ कालेज लक्ष्मण जगताप के नाम

सर्वदल बैठक में फडणवीस का एलान,कैंसर हॉस्पिटल,लॉ कालेज लक्ष्मण जगताप के नाम

पिंपरी- दिवंगत विधायक लक्ष्मण जगताप के नाम पर एक लॉ कॉलेज जल्द ही शुरू किया जाएगा। साथ ही पालिका की ओर से एक कैंसर अस्पताल बनाया जाएगा और हम सोचते हैं कि अस्पताल का नाम भी लक्ष्मण जगताप के नाम पर रखा जाए। यह बात उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कही है। वे पिंपरी-चिंचवड़ में कल (शनिवार) दिवंगत विधायक लक्ष्मण जगताप को श्रद्धांजलि देने के लिए आयोजित सर्वदलीय शोक सभा में बोल रहे थे। इस मौके पर लक्ष्मण जगताप को याद करते हुए फडणवीस की आंखों में भी आंसू आ गए। इस शोक सभा में पुणे के पालक मंत्री चंद्रकांत पाटिल,मंत्री गिरीश महाजन,सांसद श्रीरंग बारणे,राष्ट्रवादी,काँग्रेस,बाळासाहेब की शिवसेना,शिवसेना उद्धव बाळासाहेब ठाकरे,मनसे,आरपीआय,आम आदमी पार्टी,रासप,कामगार संघटना,पत्रकार संघटना,नगरसेवक, नगरसेविका,पदाधिकरी,अधिकारी आणि कर्मचारी विधायक महेश लांडगे,विधायक उमा खापरे,भाऊसाहेब भोईर,एकनाथ पवार आदि मौजूद रहे। उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा, लक्ष्मण जगताप एक लॉ कॉलेज बनाना चाहते थे, इसलिए विधायक महेश लांडगे ने पहल की। इस पृष्ठभूमि में मंत्री चंद्रकांत पाटिल ने भी पहल की। उनकी सारी अनुमति मिल गई है और अब हम निश्चित रूप से इस स्थान पर लक्ष्मणभाऊ के नाम पर लॉ कॉलेज शुरू करने जा रहे हैं।

इसके साथ ही, महेश लांडगे ने संकेत दिया है कि पालिका की ओर से इस स्थान पर एक कैंसर अस्पताल बनाया जा रहा है, हमें इसका नाम लक्ष्मण भाऊ के नाम पर रखना चाहिए। मुझे लगता है कि ये सभी सुझाव बहुत मान्य हैं। हम वह करेंगे। अगर इसके लिए कुछ और विचार आते हैं तो हम निश्चित रूप से उन विचारों को आगे बढ़ाने का प्रयास करेंगे। फडणवीस ने भी इस वक्त यह बात कही।

और फडणवीस की आंखों में आंसू आ गया –
देवेंद्र फडणवीस ने लक्ष्मण जगताप को याद करते हुए कहा, राज्यसभा चुनाव लक्ष्मण की बीमारी के दौरान हुए थे। हम निर्वाचित होने के लिए गणना कर रहे थे, वोट कम थे। ऐसे में हमारे सामने सवाल यह था कि लक्ष्मण की तबीयत खराब होने पर क्या उन्हें लाया जाए जाना चाहिए? गिरीश महाजन उनके संपर्क में थे। लक्ष्मण भाऊ ने शंकर जगताप को दी आश्वासन दिया। हमें शंकर जगताप ने बताया कि भाई आ रहे हैं। जब उनकी तबीयत इतनी ज्यादा बिगड़ी तो वे पीपीई किट पहनकर लाइफ सेविंग एंबुलेंस में पूरी तरह सोकर मुंबई आ गए। हम सब उनका स्वागत करने के लिए खड़े हुए। पीपीई किट, मास्क पहनकर लक्ष्मण भाऊ उतरे। जब वे नेता प्रतिपक्ष थे, तब उन्होंने प्रणाम किया और कहा, मुख्यमंत्री जी, मैं आपके लिए आया हूं। आज भी जब मैं उस बात को याद करता हूं तो मेरी आंखें भर आती हैं। याद करते हुए उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की आंखों में आंसू आ गए। उसकी आंखें भर आई थीं।

3 जनवरी को लक्ष्मण जगताप का लंबी बीमारी के कारण निधन हो गया। साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पत्र के जरिए विधायक लक्ष्मण जगताप के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *