ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / पिंपरी में अतिक्रमण टीम ने द्धारा व्यापारियों से मारपीट,धक्कमुक्की,बाजारपेठ बंद आंदोलन

पिंपरी में अतिक्रमण टीम ने द्धारा व्यापारियों से मारपीट,धक्कमुक्की,बाजारपेठ बंद आंदोलन

पिंपरी- पिंपरी चिंचवड मनपा अतिक्रमण विभाग की ओर से आज जब पिंपरी कैंप में अतिक्रमण कार्रवाई शुरू की तो अतिक्रमण करने वाली टीम और व्यापारियों के बीच किसी बात को लेकर तीखी नोकझोंक हो गई। सभी व्यापारियों ने शगुन चौक पर एकत्र होकर बड़े पैमाने पर विरोध जताया। व्यापारियों ने अपनी दूकानें बंद रखकर मनपा की कार्रवाई का विरोध करते हुए शगुन चौक जाम कर दिए। व्यापारियों का आरोप है कि अतिक्रमण टीम ने व्यापारियों को डंडों से पीटा,धक्कामुक्की की। सामान छितर बितर कर दिए। इसी कारण से व्यापारी भड़क गए और चंद मिनटों में अपनी अपनी दुकानें बंद करके विरोध प्रदर्शन के लिए शगुन चौक पर जमा हो गए। पुलिस और पालिका के वरिष्ठ अधिकारियों ने काफी समझाने का प्रयास किया मगर खबर लिखे जाने तक आंदोलन जारी था।

आज अतिक्रमण टीम के कर्मचारियों ने व्यापारियों पर लाठियां भांजी वह किसी मायने में सही नहीं ठहराया जा सकता। लाठी से मारने का अधिकार इनको किसने दिया? कार्रवाई शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो सकती थी लेकिन अतिक्रमण टीम ने चिंगारी को भड़काने का काम किया। डब्बू आसवानी,सीमा सावले,श्रीचंद आसवानी,आशा शेडगे,रोमी सिंधु के नेतृत्व में एक शिष्टमंडल मनपा अतिरिक्त आयुक्त से मिलकर अपनी समस्याओं,मांगों को रखा।

व्यापारियों के तीव्र आंदोलन को देखकर पुलिस के हाथ पांव फूल गए। व्यापारियों की मदद के लिए पूर्व स्थायी समिति सभापति डब्बू आसवानी,बिल्डर श्रीचंद आसवानी,पूर्व नगरसेविका आशा शेडगे ने मोर्चा संभाला। यह कोई पहली बार ऐसा नहीं हुआ। जब जब पिंपरी कैम्प में अतिक्रमण कार्रवाई की जाती है,विशेषत: व्यापारियों के विरुद्ध कार्रवाई होती है तो डब्बू आसवानी,श्रीचंद आसवानी व्यापारियों की लड़ाई लड़ने के लिए मोर्चा,आंदोलन,प्रदर्शन का नेतृत्व करते नजर आते है। ऐसे में व्यापारियों का जोश डबल हो जाता है।

पिंपरी कैम्प एक व्यस्त बाजारपेठ है। शगुन चौक से लेकर डिलक्स चौक, साई चौक,मैन बाजार पेठ परिसर में प्रतिदिन शाम के समय भयंकर ट्रॉफिक जाम रहता है। दुकानदार अपनी दूकानों के सामने अपना माल रखकर बेचते हैं या फूटकर विक्रेताओं को दुकान के सामने किराए पर जगह उपलब्ध कराते है। जिसके कारण जाम की समस्या से आम नागरिक परेशान रहते है। शाम 4 बजे रात 9 बजे तक इन चौक चौराहों पर जाम का आलम यह होता है कि अगर इमरजंसी में कोई मरीज को एम्बुलेंस लेकर गुजरे तो निकलना मुश्किल हो जाता है। अतिक्रमण की कार्रवाई आज केवल पिंपरी कैम्प में की जा रही है ऐसा नहीं। शहर के विभिन्न इलाकों में कार्रवाई हो रही है,लेकिन ऐसा विरोध अन्य भागों में देखने को कभी नहीं मिलता। अब पिंपरी कैम्प के व्यापारियों की एकजुटता और अपने स्थानीय नेताओं पर अटुट,अंधा विश्वास ही कहेंगे। मनपा और पुलिस प्रशासन इनके आगे कई बार नतमस्तक हो चुकी है।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *