ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / पुणे में 31 दिसंबर को 3 हजार पुलिस जवान तैनात,किलो और पहाडियों पर प्रतिबंध

पुणे में 31 दिसंबर को 3 हजार पुलिस जवान तैनात,किलो और पहाडियों पर प्रतिबंध

पुणे- नए साल के स्वागत की तैयारियां शुरू हो गई हैं। इस साल दो साल बाद नया साल बड़े ही धूमधाम से मनाया जाएगा। इस उत्साह में खलल न पड़े इसके लिए पुणे पुलिस भीड़ को नियंत्रित करने की योजना बनाने लगी। 31 दिसंबर की रात करीब तीन हजार पुलिसकर्मियों की तैनाती की जा रही है। इसलिए पुलिस हर जगह पैनी नजर रखेगी।

31 दिसंबर को कई युवा नए साल का जश्न मनाने के लिए सड़कों पर उतरते हैं। कई ने विभिन्न रेस्तरां और निजी रिसॉर्ट्स में पार्टियों और समारोहों की योजना बनाई है। इसके अलावा पुणे की कई सड़कों पर युवाओं की भीड़ लगी रहती है। इस साल 31 को सेलिब्रेट करने का बड़ा मौका दिया गया है। इसलिए दंगाइयों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी। शहर में ’ड्रंक एंड ड्राइव’ करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी, ऐसे में युवाओं को वाहन चलाते समय सावधानी बरतनी होगी।

31वें की रात प्रमुख सड़कों पर नाकाबंदी विभिन्न इलाकों में यातायात सुचारू रखने के लिए यातायात पुलिस तैनात रहेगी। शहर से आने-जाने वाले रास्ते बंद रहेंगे। पुलिस ने नागरिकों से अपील की है कि किसी भी आपत्तिजनक घटना या किसी संदेह की स्थिति में 26126296, 8975953100 या 112 पर संपर्क करें।

किलो पर प्रतिबंध
कई मौजी लोग नए साल का जश्न मनाने के लिए पुणे की सभी पहाड़ियों और किलों में उमड़ते हैं। वे रात में भी रुकते हैं। इसलिए, इन उग्रवादियों पर अंकुश लगाने के लिए वन क्षेत्रों और किलों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। रात के समय इलाके में पुलिस भी तैनात कर दी गई है।

फर्ग्यूसन रोड और महात्मा गांधी रोड बंद
पुणे में फर्ग्यूसन कॉलेज रोड (एफसी रोड) और महात्मा गांधी रोड (एमजी रोड) वाहनों के लिए बंद रहेंगे। 31 तारीख की रात भीड़ का जायजा लेने के बाद इस मार्ग को वाहनों के लिए बंद कर दिया जाएगा। 31 दिसंबर को एफसी रोड और एमजी रोड दोनों जगह बड़ी संख्या में युवा जुटते हैं। इससे कई बार ट्रैफिक जाम हो जाता है। ऐसे में वाहनों की लंबी कतारें लग जाती हैं। पुणे पुलिस ने जानकारी दी है कि इस वजह से इन दोनों सड़कों को यातायात के लिए बंद कर दिया जाएगा।

परिवहन में परिवर्तन
– महात्मा गांधी रोड पर ट्रैफिक 15 अगस्त चौक से कुरैशी मस्जिद के रास्ते डायवर्ट किया जाएगा।
– इस्कॉन मंदिर से डॉ. बाबासाहेब अंबेडकर की प्रतिमा और अरो़रा टावर तक नहीं पहुंच सकेंगे।
– वोल्गा चौक से मोहम्मद रफी चौक तक ट्रैफिक बंद रहेगा.
– इंदिरा गांधी चौक से महावीर चौक की ओर जाने वाला ट्रैफिक बंद रहेगा………..

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *