ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / विजयस्तंभ भीमा कोरेगांव तक पुणे से पीएमपी बसों में फ्री सवारी

विजयस्तंभ भीमा कोरेगांव तक पुणे से पीएमपी बसों में फ्री सवारी

पुणे- पीएमपीएमएल ने भीमा कोरेगांव के लिए अतिरिक्त बसें जारी करने की भी योजना बनाई है। 31 दिसंबर और 1 जनवरी को 370 और बसें चलाने की योजना है। अभिवादन करने के लिए जाने वाले अनुयायी का सफर आसान हो जाएगा। पुणे जिला प्रशासन ने विजयस्तंभ सम्मान कार्यक्रम की तैयारी शुरू कर दी है इसके लिए पीएमपीएमएल द्वारा अतिरिक्त (पीएमपीएमएल) बसें भी जारी करने की योजना बनाई गई है। 31 दिसंबर और 1 जनवरी को 370 और बसें चलाने की योजना है।

पुणे के आठ बस अड्डों से 280 मुफ्त बसें और 90 टिकट वाली बसें जारी की जाएंगी। पुणे जिला कलेक्टर इस साल अच्छी योजना बनायी हैं। उन्होंने इस पराक्रम दिवस को उत्साह से मनाने की अपील की है। इसके अलावा पुणे के पालक मंत्री चंद्रकांत पाटिल ने भी कोरेगांव भीमा विजयस्तंभ प्रणाम समारोह में आने वाले श्रद्धालुओं को जरूरी बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराने का आदेश दिया है।

भीमा कोरेगांव क्षेत्र के लिए पार्किंग स्थल से मुफ्त बस
कोरेगांव भीमा के तहत क्षेत्र के चारों ओर घूमने के लिए पीएमपी द्वारा 280 बसों की योजना बनाई गई है। तुलापुर फाटा, लोनीकांड कुस्ती मैदान क्षेत्र से 31 दिसंबर की रात नौ बजे से एक जनवरी की सुबह छह बजे तक 140 बसों का परिचालन किया जायेगा। भीमा कोरेगांव के लिए 115 बसों और वडू फाटा से वधू के लिए 25 बसों सहित कुल 280 मुफ्त बसों की योजना बनाई गई है। विजयस्तंभ में लाखों अनुयायी आते हैं। बिना किसी असुविधा के उनकी बेहतर देखभाल करने के लिए कई लोगों द्वारा उनकी मदद की जाती है। इस साल बस के लिए बार्टी की ओर से 63 लाख रुपए का चेक दिया गया है।

किस क्षेत्र से चलेंगी बसें?
38 बसें पुणे स्टेशन से,35 मनपा से,2 दापोड़ी मंत्री निकेतन से,2 ढोलेपाटिल रोड म्यूनिसिपल स्कूल से, 4 अपर डिपो बस स्टेशन से,3 पिंपरी अंबेडकर चौक से,4 भोसरी स्टेशन से,2 हडपसर स्टेशन से छोड़ी जाएंगी। पीएमपी ने बताया कि 55 नियमित बसें हैं और 35 अतिरिक्त बसें जारी की जाएंगी।

पीने के पानी की पर्याप्त व्यवस्था की जानी चाहिए क्योंकि राज्य भर से बड़ी संख्या में अनुयायी आते हैं। पीने के पानी के लिए कागज के गिलास की व्यवस्था करनी चाहिए। उन्होंने यह भी कहा है कि फॉलोअर्स की बढ़ती संख्या को देखते हुए उसी हिसाब से सुविधाएं बनाई जाएं। इसी के तहत तैयारी शुरू कर दी गई है। उन्होंने नागरिकों से समारोह को शांतिपूर्ण व उत्साहपूर्वक मनाने में सहयोग करने की अपील की है।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *