ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / पुणे: थर्टी फस्ट नाइट,5 बजे तक फुल टाइट

पुणे: थर्टी फस्ट नाइट,5 बजे तक फुल टाइट

पुणे में 31 दिसंबर को रेस्ट्रोबार 5 बजे तक रहेगा खुला,1.65 लाख शराब पीने का लाइसेंस जारी

पुणे-पुणे में रेस्ट्रोबार 31 दिसंबर को सुबह 5 बजे तक खुला रहेगा। इसलिए इस साल पुणे के लोग नए साल का जश्न बड़े ही धूमधाम से मनाएंगे। राज्य सरकार के आदेश के अनुसार पुणे,पिंपरी-चिंचवड़ शहरों में रेस्टोबार सुबह 5 बजे तक खुले रहेंगे और शराब, बीयर और देशी शराब की दुकानें रात 10:30 बजे के बजाय रात 1 बजे तक खुली रहेंगी।

राज्य में हर कोई नए साल के स्वागत के लिए तैयार है। इसमें कोरोना के चलते 31 दिसंबर को दो साल के लिए पाबंदियां लगाई गई थीं। इस साल नए साल का स्वागत बिना किसी बंदिश के किया जा सकता है। इसलिए लोगों में काफी उत्साह है। हर साल नए साल का स्वागत बड़े उत्साह के साथ किया जाता है। इस साल भी कई नागरिक उसी उत्साह के साथ नए साल का स्वागत करने के लिए उत्सुक हैं।

पुलिस का कड़ा पहरा
राज्य सरकार के आदेशानुसार इस बात का ख्याल रखा जाएगा कि इस दिन पुणे में कोई अप्रिय घटना न हो। राज्य आबकारी पुणे प्रमंडल के अधीक्षक चरण सिंह राजपूत ने कहा है कि राज्य सरकार के फैसले को पुणे में सही तरीके से लागू किया जाएगा। इस दिन नकली शराब की बिक्री, ढुलाई और उत्पादन को रोकने के लिए विभाग की सामान्य 14 और 10 अन्य टीमों को मिलाकर कुल 24 टीमें काम करेंगी। इनमें से प्रत्येक टीम में दो अधिकारी और कुछ कर्मचारी शामिल हैं। उनके साथ दो उपाधीक्षक भी होंगे।

होटल, बार और रेस्टोरेंट पर कोई नया प्रतिबंध जारी नहीं किया गया है। हमने त्योहार को लेकर होटल मालिकों के साथ बैठक की है और उनसे जरूरी दिशा-निर्देशों का पालन करने को कहा है। पुलिस अधीक्षक ने कहा है कि हम सार्वजनिक स्थलों पर पुलिस की मौजूदगी बनाये रखेंगे।

नया साल धूमधाम से मनाओ,मगर कोरोना नियमों का पालन करो- तानाजी सावंत
महाराष्ट्र के नागरिकों के पास कोरोना से डरने का कोई कारण नहीं है। हम जोखिम नहीं उठाना चाहते, इसलिए एहतियात बरते जा रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्री तानाजी सावंत ने आपसे अपील की है कि आप कोरोना नियमों का पालन करें और क्रिसमस, नया साल और नया साल धूमधाम से मनाएं। कोरोना से बचाव के लिए कोरोना सिस्टम फिर से सक्रिय होने जा रहा है। स्वास्थ्य मंत्री तानाजी सावंत ने कहा है कि 27 तारीख को पिछली व्यवस्था कैसी थी, इसके लिए मॉक ड्रिल रखी गई है। इस साल नए साल का हर जगह हर्षोल्लास के साथ स्वागत होगा। राज्य आबकारी पुणे प्रमंडल के अधीक्षक चरण सिंह राजपूत ने बताया है कि राज्य आबकारी विभाग ने पुणे जिले में एक लाख 65 हजार नागरिकों को एक दिन के लिए शराब पीने का लाइसेंस दिया है।

राज्य आबकारी पुणे प्रमंडल के अधीक्षक चरण सिंह राजपूत ने बताया है कि राज्य आबकारी विभाग ने शराब पीने के लिए एक दिन का लाइसेंस जारी किया है। इसलिए पुणेकर के 31 दिसंबर (शराब लाइसेंस) का जश्न जोर शोर से होने वाला है। राज्य के आबकारी विभाग के पास वन डे परमिट के लिए पुणे के निवासियों द्वारा बड़ी संख्या में आवेदन दायर किए गए हैं। राज्य के आबकारी विभाग ने लाइसेंस की संख्या और बढ़ने की संभावना जताई है। इसी के चलते इस साल पुणे के शराब प्रेमियों को नया साल मनाने का अच्छा मौका मिला है। एक दिन के परमिट की कीमत 5 रुपये है। इतने लोगों ने इसे खरीदा है। इन सभी शराब प्रेमियों पर 31 दिसंबर को राज्य आबकारी विभाग की पैनी नजर रहने वाली है।

…फिर मुकदमा दर्ज किया जाएगा
डेढ़ लाख से ज्यादा लोगों को लाइसेंस दिए जा चुके हैं। यह भी कहा गया है कि बिना लाइसेंस के शराब का सेवन या बिक्री करने पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा। कई जगहों पर पुलिस तैनात रहेगी। सामान्य 14 और 10 विशेष टीमें इस साल पुणेवासियों पर नजर रखेंगी। अवैध शराब बिक्री के मामले में दिसंबर माह में 240 प्रकरण दर्ज किये गये हैं। इसके साथ ही 17 वाहन जब्त किए गए हैं और 50 लाख का कीमती सामान भी जब्त किया गया है। उन्होंने बताया कि रात्रि गश्त, अनधिकृत ढाबों, फार्म हाउसों और संदिग्ध वाहनों की जांच की जाएगी।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *