ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / खिलाडियों पर पैसों की बारिश,18.50 करोड़ में बिके सैम करन

खिलाडियों पर पैसों की बारिश,18.50 करोड़ में बिके सैम करन

कोच्ची- कोच्ची में आईपीएल 2023 मिनी ऑक्शन की शुरुआत हो गई है। मिनी नीलामी में दस टीमों के बीच बड़े खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल करने के लिए होड़ देखने को मिल रही है। पंजाब किंग्स ने सैम करन को आईपीएल के इतिहास की सबसे बड़ी बोली लगाते हुए 18.50 में खरीदा। सनराइजर्स हैदराबाद ने इंग्लैंड के हैरी ब्रुक को 13.25 करोड़ में खरीदा। मिनी ऑक्शन में 405 खिलाड़ियों पर बोली लगाई जा रही है। टीमों के पास अधिकतम 87 स्लाट खाली है। बोली लगाने के लिए सनराइजर्स हैदराबाद टीम के पास सबसे ज्यादा पैसे हैं तो वहीं, सबसे कम पैसा घघठ के पास है।

प्रत्येक टीम के स्क्वॉड में हो सकते हैं 18 से 25 खिलाड़ी
खझङ 2023 के 16वें सीजन में कुल 10 टीमें अपने स्क्वॉड में 18 से 25 प्लेयर्स रख सकती हैं। जिनमें 8 विदेशी प्लेयर हो सकते हैं। नीलामी में बड़े नामों में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन भी शामिल थे। उनका बेस प्राइस दो करोड़ रुपये था। वहीं, भारत के मयंक अग्रवाल पर हैदराबाद ने बड़ी बोली लगाई। मयंक को हैदराबाद ने 8.25 करोड़ में खरीदा।

आईपीएल नीलामी में शामिल खिलाड़ियों में अफगानिस्तान के 15 वर्षीय अल्लाह मोहम्मद सबसे युवा हैं। उनका आधार मूल्य 20 लाख रुपये रखा गया है। वहीं, आइपीएल में तीन बार हैट्रिक ले चुके 40 वर्षीय अमित मिश्रा सबसे बुजुर्ग खिलाड़ी हैं।

अबतक के सबसे महंगे खिलाड़ी
आईपीएल के इतिहास में कुछ खिलाड़ियों पर सबसे बड़ी बोली लगी है। इनमें साल 2021 में राजस्थान रायल्स ने क्रिस मोरिस को 16.25 करोड़ रुपये में खरीदा था। 2015 में दिल्ली कैपिटल्स ने युवराज सिंह को 16 करोड़ में खरीदा था। दिनेश कार्तिक को आरसीबी ने 10.5 करोड़ रुपये में 2019 में खरीदा। वरुण चक्रवर्ती को पंजाब किंग्स 8.4 करोड़ में 2020 में, 2021 में शिमरन हेटमायर को दिल्ली कैपिटल्स ने 7.75 करोड़ रुपये में, झाय रिचर्डसन को 2021 में पंजाब किंग्स ने 14 करोड़ में खरीदा था।

नहीं बिके ये स्पिनर
आदिल रशीद 2 करोड़ की बेस प्राइस के साथ सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलेंगे। अकील हुसैन, तबरेज शम्सी, मुजीब उर रहमान और ऐडम ज़ैम्पा को कोई खरीदार नहीं मिला। आदिल रशीद 2 करोड़ की बेस प्राइस के साथ सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलेंगे। अकील हुसैन, तबरेज शम्सी, मुजीब उर रहमान और ऐडम ज़ैम्पा को कोई खरीदार नहीं मिला।

सनराइजर्स ने मयंक मार्कंडेय को खरीदा
हैदराबाद ने मयंक मार्कंडेय को खरीदा। वह मुबंई की तरफ से खेल चुके हैं।

नहीं बिके क्रिस जॉर्डन
आज की नीलामी में बेंगलुरु ने 1.90 करोड़ में रीस टॉप्ली को खरीदा। 12 साल बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी करने वाले जयदेव उनादकट को लखनऊ सुपर जायंट्स ने खरीदा। ऐडम मिल्न को कोई खरीदार नहीं मिला।

2 करोड़ रुपये में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलेंगे फिल सॉल्ट
मिनी नीलामी में 5.25 करोड़ में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलेंगे हेनरिक क्लासेन। कुसल मेंडिस और टॉम बैंटन को नहीं मिला कोई खरीदार।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *