ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / फुलचंद यादव के स्मरणार्थ एक दिवसीय जिला स्तरीय बाक्सिंग टूर्नामेंट

फुलचंद यादव के स्मरणार्थ एक दिवसीय जिला स्तरीय बाक्सिंग टूर्नामेंट

पिंपरी- पिंपरी चिंचवड शहर में सामाजिक कार्यकर्ता फुलचंद यादव के स्मरणार्थ में एक दिवसीय पुणे जिला स्तरीय बाक्सिंग टूर्नामेंट का भव्य आयोजन किया गया है। पिंपरी चिंचवड सिटी बॉक्सिंग एसोसिएशन की ओर से आयोजित टूर्नामेंट का आज सीनियर बाक्सरों की उपस्थिति में उद्घाटन संपन्न हुआ। इस अवसर पर पूर्व नगरसेवक रामअधार धारिया,अंतर्राष्ट्रीय खिलाडी प्रमोद भोसले,सामाजिक कार्यकर्ता मुकेश यादव समेत राकेश यादव-महाराष्ट्र पुलिस कोच,विजय यादव-छत्रपति आवार्ड विजेता,राजेश यादव-राष्ट्रीय खिलाडी,हरेश यादव-राष्ट्रीय खिलाडी,मनोज यादव-राष्ट्रीय खिलाडी,सचिन दौंडकर-राष्ट्रीय खिलाडी,रोहन यादव-राष्ट्रीय खिलाडी,रोहित यादव-राष्ट्रीय खिलाडी आादि मान्यवर उपस्थित थे।

100 बॉक्सर रिंग में उतरे
आज सुबह पिंपरी के वैभवनगर में बॉक्सिंग टूर्नामेंट सुबह 11 बजे से शुभारंभ हुआ। जिसमें जिले भर से 200 बॉक्सर पधारे। इसमें से 100 बॉक्सरों का चयन हुआ बाकी 100 बॉक्सर अयोग्य घोषित हुए। पात्र 100 में से 50 लडकियां और 50 लडके टुर्नामेंट में हिस्सा लिया। इसमें से ज्यूनियर,सीनियर हर वर्ग के बाक्सरों को अपने मुक्कों का जलवा दिखाने का अवसर मिला है। टुर्नामेंट का परिणाम आज ही देर रात तक आने की संभावना है। टुर्नामेंट के अंतिम में 50 विजेता और 50 उपविजेता घोषित होंगे।

इन खिलाडियों का होगा चयन
लडकियों के समूह से बेस्ट बॉक्सर और लडकों के समूह से बेस्ट बॉक्सर का चयन होगा। साथ ही दोनों समूहों से बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले बेस्ट प्रोमोसिंग बॉक्सरों का चयन होगा। दोनों समूहों से बेस्ट चैलेंजर बॉक्सर भी चयन होगा। विजेता बाक्सर खिलाडियों को ट्रॉफी,बैंडेज देकर पुरस्कृत किया जाएगा।

इस क्लब के बाक्सर पुलिस,मिलिटरी,एयरफोर्स,रेलवे,नेवी विभाग में नियुक्त
आपको बताते चलें कि इस क्लब ने कई अंतर्राष्ट्रीय,राष्ट्रीय,राज्यस्तरीय बॉक्सर दिए हैं। यहां के बाक्सर पुलिस,मिलिटरी,एयरफोर्स,रेलवे,नेवी में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। क्लब की स्थापना 1984 के दशक में हुआ था। पूर्व विधायक अ‍ॅड.गौतम चाबुकस्वार का इस क्लब को आगे बढाने में काफी योगदान रहा। स्व.फूलचंद यादव हलांकि कभी भी बॉक्सिंग रिंग में नहीं उतरे,लेकिन युवाओं को बॉक्सर बनने के लिए प्रेरित किया और हरसंभव मदद की। आज वो हमारे बीच में नहीं है,उन्हीं की याद में यह एक दिवसीय जिला स्तरीय बॉक्सींग टूर्नामेंट का आयोजन किया गया है। बॉक्सिंग टूर्नामेंट को सफल बनाने में अपने परिश्रम का योगदान देने वाले सामाजिक कार्यकर्ता मुकेश यादव ने ऐसी जानकारी हमारे संवाददाता को दी है।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *