ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / पुणे में ट्रैफिक जाम की कमान 300 पुलिस कर्मियों के हाथ

पुणे में ट्रैफिक जाम की कमान 300 पुलिस कर्मियों के हाथ

पुणे- पुणे शहर में ट्रैफिक जाम की गंभीर समस्या को दूर करने और पुणे निवासियों को राहत देने के लिए तात्कालीन पुलिस आयुक्त अमिताभ गुप्ता ने अस्थायी आधार पर 300 पुलिस कर्मियों को यातायात शाखा को दिया है। अगले एक माह तक संबंधित पुलिस द्वारा यातायात नियमन पर जोर दिया जाएगा। शहर में पिछले कुछ महीनों से लगातार जाम की समस्या उत्पन्न हो रही है। ट्रैफिक पुलिस ने नियमन के बजाय चौराहों पर सडक़ के किनारे रुककर वाहन चालकों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई करते हुए उनकी रसीदें फाड़ रहे है। वहीं दूसरी ओर शहर की किसी भी सड़क पर जाम की वजह से नागरिकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

 

इसी पृष्ठभूमि में शुक्रवार को पुलिस आयुक्त अमिताभ गुप्ता ने शहर में यातायात की भीड़ से निपटने के लिए स्थानीय पुलिस थानों,पुलिस मुख्यालयों सहित विभिन्न विभागों के करीब 300 पुलिसकर्मियों को तैनात किया। संबंधित पुलिस यातायात के दौरान सड़कों और चौराहों पर रुककर यातायात नियमन पर ध्यान देगी। हलांकि अमिताभ गुप्ता का तबादला हो गया है और उनकी जगह गोयल ने कमान संभाल ली है। लेकिन गुप्ता के आदेश को पुलिस कर्मचारी सौ फीसदी अमल करते देखे जा रहे है।

 

नागरिकों द्वारा बताया गया है कि ट्रैफिक पुलिस हर समय सड़कों पर नहीं होती है, चाहे भारी बारिश हो या भारी ट्रैफिक जाम। ट्रैफिक पुलिस जब हाजिर होती है तो वाहनों को रोककर रसीदें फाड़ती नजर आती है। लेकिन शुक्रवार शाम से ही शहर के अधिकांश प्रमुख सड़कों और चौकों पर पुलिस खाकी वर्दी में नजर आई। एक संतोषजनक तस्वीर मिली कि संबंधित पुलिस द्वारा यातायात नियमन पर जोर दिया जा रहा है।

 

वर्तमान में शहर में ट्रैफिक जाम से बचने के लिए 300 पुलिसकर्मियों को नियुक्त किया गया है। यातायात नियमन कैसे किया जा रहा है, इसकी संबंधित पुलिस द्वारा जांच की जाएगी। उसके बाद हम एक महीने बाद आगे का फैसला करेंगे। ऐसा मौखिक आदेश भी शामिल है।

Check Also

हिंजवडी पुलिस ने सेंधमार गिरोह दबोचा,70 तोला सोना जब्त

पिंपरी- हिंजवडी पुलिस ने पिंपरी-चिंचवड़ में घरों में घुसकर चोरी करके गुजरात में चोरी का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *