ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / अखिलेश ने हरिद्धार में विसर्जित की नेताजी की अस्थियां

अखिलेश ने हरिद्धार में विसर्जित की नेताजी की अस्थियां

हरिद्वार-समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव की अस्थियां चंडी घाट स्थित नीलधारा में विधि विधान के साथ विसर्जित की गई। तीर्थ पुरोहित शैलेश मोहन ने कर्मकांड संपन्न कराया। जिसके बाद उनके बेटे अखिलेश यादव ने गंगा में अस्थियों को विसर्जित किया।

 

अस्थि विसर्जन के बाद उन्होंने गंगा में डुबकी लगाकर पिता की आत्मिक शांति के लिए कामना की। इस दौरान मुलायम सिंह यादव के भाई शिवपाल यादव, चचेरे भाई रामगोपाल यादव, बेटे अखिलेश यादव, प्रतीक यादव, बहू डिंपल यादव, अखिलेश की बेटी टीना, अदिति, बेटा अर्जुन और चचेरा भाई धर्मेंद्र यादव, तेज प्रताप यादव, अंशुल यादव, अक्षय यादव, अनुराग यादव, छोटू यादव, आदित्य यादव आदि परिवार के लोग मौजूद रहे।

 

अस्थि विसर्जन के दौरान उत्तर प्रदेश के तमाम जिलों से विधायक, पूर्व विधायक, सांसद और तमाम कार्यकर्ताओं के अलावा हरिद्वार से भी पार्टी के लोग घाट पर मौजूद हैं। अस्थि विसर्जन के दौरान कार्यकर्ताओं ने धरती पुत्र मुलायम सिंह अमर रहे, नेताजी अमर रहे और जिंदाबाद के नारे लगाए। सपा संस्थापक और यूपी के तीन बार मुख्यमंत्री रहे मुलायम सिंह यादव का 10 अक्तूबर को निधन हो गया था। धरती पुत्र पंचतत्व में विलीन हो गए। सोमवार को अखिलेश यादव ने अपने पिता मुलायम सिंह यादव की अस्थियों को विसर्जित कर उन्हें अंतिम विदाई दी।

 

इस दौरान सपा कार्यकर्ताओं के साथ ही बड़ी संख्या में लोगों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी। सैफई में मुलायम सिंह यादव के शुद्धि संस्कार के बाद अस्थि कलश लेकर अखिलेश यादव देहरादून के लिए रवाना हुए। शुद्धि संस्कार होने के बाद अखिलेश यादव परिवार सहित हरिद्वार पहुंचे। वह निजी विमान से जौलीग्रांट से हरकी पैड़ी पर लगभग साढ़े 12 बजे पहुंचे।

Check Also

हिंजवडी पुलिस ने सेंधमार गिरोह दबोचा,70 तोला सोना जब्त

पिंपरी- हिंजवडी पुलिस ने पिंपरी-चिंचवड़ में घरों में घुसकर चोरी करके गुजरात में चोरी का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *