ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / पिंपरी डेअरी फॉर्म रेलवे फाटक बंद,साई चौक में ट्रॉफिक जाम

पिंपरी डेअरी फॉर्म रेलवे फाटक बंद,साई चौक में ट्रॉफिक जाम

पुणे-पिंपरी डेअरी फॉर्म रेलवे गेट बिना कोई सूचना दिए अनिश्चितकालीन के लिए बंद कर दिया गया है। सारे वाहन पिंपरी के साई चौक भूमिगत मार्ग से गुजर रहे है। इस चौक पर लोड पड़ने से भारी ट्रॉफिक जाम की समस्या उत्पन्न हो गई है। पिंपरी कैम्प बाजार पेठ होने की वजह से और दिवाली की खरीददारी के लिए टूटे ग्राहकों से यातायात चरमरा गया है।

 

पिंपरी चिंचवड मनपा ने डेअरी फॉर्म रेलवे गेट के ऊपर से ओवर ब्रिज निर्माण कार्य शुरु कर दिया है। हलांकि इसकी पूर्व सूचना किसी को नहीं दी गई है। दिवाली त्योहार के समय यह कार्य शुरु करना गलत निर्णय साबित हो रहा है। रहाटणी,पिंपले सौदागर,गुरव,पिंपरी गांव,कैम्प से पुणे की ओर जाने वाले वाहन डेअरी फॉर्म मार्ग का सहारा लेते है। क्योंकि कैम्प में हमेशा ट्रॉफिक जाम से गुजरना पडता है। अब चुंकि रेलवे गेट को बंद कर दिया गया है। सारे वाहन साई चौक से भूमिगत मार्ग से गुजर रहे है। बिना पूर्व नियोजन जाम की स्थिति से आम जनता परेशान हो रही है। यह निर्माण कार्य दिपावली पर्व के बाद शुरु किया जाता तो लोगों को ट्रॉफिक जाम से बचाया जा सकता था। पालिका के संबंधित अधिकारियों का गलत निर्णय की सजा आम जनता भोग रही है। दिवाली के पर्व पर रेलवे भी अपने गेट और रेलवे पटरी का मरम्मत कार्य शुरु किया है। जिसके कारण पुणे मुंबई महामार्ग पर रास्ता रोक दिया है तो दूसरी ओर पिंपरी गांव से आने वाले वाहनों का रास्त गार्डन के पास रोका गया है।

 

पिंपरी और दापोडी रेलवे स्टेशन के बीच कासारवाड़ी में रेलवे गेट 16 से 20 अक्टूबर तक सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक सड़क यातायात के लिए बंद रहेगा, मध्य रेलवे के पुणे डिवीजन ने सूचित किया है। पुणे मंडल में पुणे-लोनावाला मार्ग पर इस रेलवे फाटक खंड में आवश्यक मरम्मत और रखरखाव कार्य के कारण, सड़क यातायात पांच दिनों की अवधि के लिए शाम 5 बजे तक बंद रहेगा। मध्य रेलवे ने बंद के दौरान मोटर चालकों से अपील की है कि वे नजदीकी रेलवे मेट्रो या रेलवे फ्लाईओवर के वैकल्पिक मार्ग का इस्तेमाल करें।

Check Also

हिंजवडी पुलिस ने सेंधमार गिरोह दबोचा,70 तोला सोना जब्त

पिंपरी- हिंजवडी पुलिस ने पिंपरी-चिंचवड़ में घरों में घुसकर चोरी करके गुजरात में चोरी का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *