ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / पिंपरी में गुलाब की पंखुड़ियों वाला तीन कृत्रिम तालाब,आसवानी भाईयों की पहल

पिंपरी में गुलाब की पंखुड़ियों वाला तीन कृत्रिम तालाब,आसवानी भाईयों की पहल

पिंपरी-पिंपरी में आसवानी भाईयों ने मिलकर गणेश विसर्जन के लिए तीन कृत्रिम तालाब उपलब्ध कराए हैं। नदी प्रदूषण को रोकने के अभियान के तहत उन्होंने इन तालाबों में गणेश प्रतिमाओं के विसर्जन का आह्वान किया है। पिंपरी में आसवानी एसोसिएट्स एंड स्पीफ्लाय इनव्हायरमेंट की ओर से विसर्जन के लिए वैभवनगर में छोटे और बड़े आकार के तीन तालाब स्थापित किए गए हैं। सार्वजनिक निकायों और घरों द्वारा गणेश प्रतिमाओं के विसर्जन के लिए आसवानी भाईयों ने गणेश भक्तों से अपील की है कि वे ऊनके तालाब में आकर गणेश विसर्जन की प्रक्रिया को निभाएं और नदी प्रदुषण को रोकने में अहम भूमिका निभाएं।

कृत्रिम तालाब में गुलाब की पंखुड़ियां,घाट बना लोगों की पहली पसंद

तालाबों को खूबसूरत ढंग से सजाया गया है। पानी में गुलाब की पंखुड़ियां बिखेरी गई है। चारों ओर पत्राशेड बनाकर चारों तरफ विविन्न प्रकार की पौधों के गमले रखे गए है। मुख्य प्रवेश द्धारा को खूबसूरती दी गई है। गणेश विसर्जन के लिए आने वाले भक्तों को मूर्तियां विसर्जन के लिए पानी के अंदर स्वयंसेयी मैनपॉवर उपलब्ध कराए गए है। ये लोग मूर्तियों को पानी के अंदर ले जाकर भक्तिभाव,विधिवत विसर्जन की प्रक्रिया पूर्ण करते है। पानी निर्मल स्वच्छ पवित्रता का पूरा ध्यान रखा गया है। पिंपरी गांव,कैम्प,कालेवाडी तथा आसपास के परिसर के लोगों का यह विसर्जन घाट पहली पसंद बन चुका है। आसवानी भाईयों की इस सेवाभाव और नदी प्रेम को हर कोई प्रशंसा कर रहा है। पूर्व नगरसेवक डब्बू आसवानी,पूर्व विरोधी नेता नाना काटे,पूर्व राकांपा शहर अध्यक्ष संजोग वाघेरे,जयहिंद स्कुल की पूर्व प्रिंसिपल ज्योतिका मलकानी समेत कई मान्यवरों ने इस घाट को अपनी स्वेच्छा भेंट दे चुके हैं।

कौन सी सुविधाएं उपलब्ध,किसने की पहल?

इस स्थान पर पिंपरी,चिंचवड़,कालेवाड़ी,पिंपले सौदागर,पिंपले गुरव,तानाजीनगर,लिंक रोड क्षेत्र की गणेश प्रतिमाओं का विसर्जन किया जा रहा है। इस स्थान पर मूर्ति के साथ आने वाली निर्मल्य और सजावटी सामग्री को अलग करने के लिए स्वयंसेवक नियुक्त हैं। श्री की आरती के साथ निर्मल्याकुंड,बिजली आपूर्ति,शौचालय,लाइफगार्ड आदि की व्यवस्था की गई है। इस पहल के लिए विजय असवानी,राजू असवानी,श्रीचंद असवानी,सतीश असवानी,अनिल असवानी ने पहल की है।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *