ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / डॉ.लालबाबू गुप्ता के हाथों ओमसाईं प्रतिष्ठान की गणेशमूर्ति की प्राणप्रतिष्ठा,महाआरती

डॉ.लालबाबू गुप्ता के हाथों ओमसाईं प्रतिष्ठान की गणेशमूर्ति की प्राणप्रतिष्ठा,महाआरती

पिंपरी- विगत 28 सालों की अखंडित परंपरा को निभाते हुए इस वर्ष भी कालभोरनगर स्थित ओमसाईं प्रतिष्ठान की ओर से भगवान गणेश की प्राणप्रतिष्ठा व महाआरती हर्षोल्लाहस के साथ संपन्न हुई। विश्व श्रीराम सेना सामाजिक संगठना के राष्ट्रीय अध्यक्ष और ओमसाईं प्रतिष्ठान के आधारस्तंभ डॉ.लालबाबू गुप्ता के करकमलों द्धारा गणेशमूर्ति की प्राणप्रतिष्ठा और महाआरती की गई। डॉ.लालबाबू गुप्ता पिछले 14 सालों से अखंडित परंपरा को निभाते हुए प्रतिवर्ष इस पंडाल में परिवार समेत पधारकर अपने हाथों प्राणप्रतिष्ठा और महाआरती की परंपरा को निभा रहे हैं। इस अवसर पर विश्व मैत्री संघ की राष्ट्रीय अध्यक्षा श्रीमती प्रियंका गुप्ता ने माथा टेककर बाप्पा का आशीष प्राप्त की।

 

डॉ.लालबाबू गुप्ता 14 सालों से लगा रहे हैं बाप्पा के दरबार में हाजिरी

ओमसाईं प्रतिष्ठान की ओर से संस्थापक नीतिन चावरिया,अध्यक्ष हेमंत झांजुर्णे ने डॉ.लालबाबू गुप्ता को तुलसी का पौधा देकर भव्य सत्कार किया गया। विश्व श्रीराम सेना की ओर से डॉ.लालबाबू गुप्ता ने प्रतिष्ठान के पदाधिकारियों का रामदरबार प्रतिमा,शाल देकर सत्कार किया। आपको बताते चलें कि 14 वर्ष से डॉ.लालबाबू गुप्ता और उनका परिवार बाप्पा के दरबार में हाजिरी लगाकर माथा टेकते आ रहे हैं। उनकी धारणा है कि बाप्पा उनकी हर मनोकामना पूर्ण करते है और विध्नहर्ते हैं अत: इस प्रतिष्ठान से उनका अटूट प्रेम और विश्वास जुड़ा है।

 

ओमसाईं प्रतिष्ठान के सामाजिक,धार्मिक कार्य

आपको बताते चलें कि ओमसाईं प्रतिष्ठान सामाजिक,धार्मिक कार्यों में बढ़चढ़कर हिस्सा लेती है। 15 अगस्त,26 जनवरी के देशभक्ति कार्यक्रमों का आयोजन,समाज के गरीब व जरुरतमंद बच्चों को स्कूली साहित्य का वितरण,चित्रकला स्पर्धा व पुरस्कार वितरण,कोविड काल में अन्नधान्य वितरण और स्वास्थ्य,मेडिकल सेवाएं उपलब्ध कराना आदि प्रशंसनीय कार्य कर रही है।

 

ओमसाई प्रतिष्ठान के पदाधिकारी :

 

संस्थापक- नीतिन चावरिया

अध्यक्ष- हेमंत झांजुर्णे,उपाध्यक्ष-वैभव जाधव,सेक्रेटरी-अभिषेक गायकवाड,कोषाध्यक्ष-अशोक कोनीन

सदस्य- रोहित गायकवाड,सलीम शेख,गणेश यादव,अरविंद सुर्वे,आकाश पिंगळे

मार्गदर्शक-अनिल चावरिया,श्रीधर किंजलकर,संग्राम मोटे,श्रीकांत कविटकर,आनंद गायकवाड

सलागार-प्रमोद गुप्ता

 

और डॉ.पंकज गुप्ता,अकरम शेख(शहर अध्यक्ष-विश्व श्रीराम सेना सामाजिक संगठना,आरोग्य मंच) भगवान गणेश की महाआरती व प्राणप्रतिष्ठा कार्यक्रम में विशेष रुप से उपस्थित थे।

साहेबांचे बातमी आहे…जेपीजी लवकर पाठवा

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *