ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / आयुक्त शेखर सिंह द्धारा विसर्जन घाटों की समीक्षा,अधिकारियों को जमकर फटकार

आयुक्त शेखर सिंह द्धारा विसर्जन घाटों की समीक्षा,अधिकारियों को जमकर फटकार

पिंपरी- पिंपरी चिंचवड महानगरपालिका द्वारा गणेशोत्सव के दौरान दी जाने वाली सुविधाओं की समीक्षा करते हुए मनपा आयुक्त शेखर सिंह ने सफाई कार्य में लापरवाही बरतने पर अधिकारियों को फटकार लगाई। यह घटना मंगलवार सुबह पिंपरी के विसर्जन घाट पर हुई। आज से शुरू हो रहे गणेशोत्सव के मद्देनजर पिंपरी नगर पालिका के प्रशासक एवं आयुक्त शेखर सिंह ने मंगलवार सुबह से प्रमुख गणेश विसर्जन घाटों और कृत्रिम विसर्जन तालाबों का निरीक्षण किया।

इन घाटों की समीक्षा,ये अधिकारी रहे मौजूद
वाल्हेकरवाड़ी में जाधव घाट,चिंचवड़गांव-थेरगांव पुल घाट,पिंपरी में झुलेलाल घाट,वाकड विसर्जन घाट,सांगवी घाट,मोशी घाट और खदान शामिल थे। इस नदी के विसर्जन घाटों के निरिक्षण के दौरान अतिरिक्त आयुक्त जितेंद्र वाघ,शहर अभियंता मकरंद निकम,सहशहर अभियंता संजय खाबडे,संजय कुलकर्णी, ज्ञानदेव जुंधारे,सहायक आयुक्त अण्णा बोदडे,जनसंपर्क अधिकारी किरण गायकवाड,मुख्य सुरक्षा अधिकारी उदय जरांडे,आपदा प्रबंधन अधिकारी ओमप्रकाश बहिवाल सहित अन्य उपस्थित थे। कमिश्नर जब पिंपरी में घाट पर आए तो देखा कि नदी का पानी बदबू मार रही है। नदी में काई और किनारे पर कचरे का अंबार लगा हुआ है।

आयुक्त ने सफाई कार्य तत्काल पूरा करने के दिए आदेश
इसलिए कमिश्नर ने संबंधित अधिकारियों को बुलाकर उनकी क्लास ली। आयुक्त ने तत्काल सफाई कार्य पूरा करने के आदेश दिय। इस दौरे के दौरान आयुक्त ने अधिकारियों को विभिन्न निर्देश दिये। गणेश विसर्जन घाटों पर दिशात्मक और गंतव्य बोर्ड लगाए जाने चाहिए।

आयुक्त ने सुरक्षा के सारे प्रबंधन करने को कहा
विसर्जन घाटों पर निर्मल्यकुंडों के स्थान निर्धारित किए जाएं और उसी के अनुसार बोर्ड लगाए जाएं। लाइफगार्ड को केंद्रीय नियंत्रण कक्ष के साथ सौंपा और समन्वयित किया जाना चाहिए। अग्निशमन प्रणाली,आपदा प्रबंधन प्रणाली को चालू रखा जाए। नागरिकों के लिए पेयजल की व्यवस्था की जानी चाहिए। विसर्जन घाटों पर अधूरे कार्यों को पूरा किया जाए। कमिश्नर ने कहा कि पर्यावरण का भी ध्यान रखना चाहिए।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *