ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / मुकेश अंबानी ने किया 5जी का ऐलान,दिवाली से मेट्रो सिटी को सौगात

मुकेश अंबानी ने किया 5जी का ऐलान,दिवाली से मेट्रो सिटी को सौगात

नई दिल्ली-5जी इंटरनेट का इंतजार कर रहे यूजर्स के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है। मुकेश अंबानी ने आज रिलायंस इंडस्ट्रीज की ऐनुअल जनरल मीटिंग में 5जी सर्विस के लॉन्च के बारे में बड़ा ऐलान किया है। मुकेश अंबानी ने कहा कि इस साल दिवाली में जियो 5जी सर्विसेज की शुरुआत हो जाएगी। शुरुआत में कंपनी दिल्ली,मुंबई,कोलकाता और चेन्नई में जियो 5जी सर्विस को शुरू करेगी। कंपनी दिसंबर 2023 तक पूरे देश में जियो 5ॠ इंटरनेट सर्विस को शुरू करने का टारगेट लेकर चल रही है। जियो 5जी दुनिया का सबसे हाई-टेक 5जी नेटवर्क है।

 

मुकेश अंबानी ने कहा कि जियो 5जी शानदार क्वॉलिटी की इंटरनेट कनेक्टिविटी देगा और वह भी बेहद किफायती दाम में। जियो 5जी दुनिया का सबसे बड़ा और सबसे ज्यादा अडवांस 5जी नेटवर्क होगा। इंडस्ट्री की दूसरे ऑपरेटर नॉन-स्टैंड अलोन 5जी डिप्लॉय कर रहे हैं। वहीं,जियो यूजर्स को बेस्ट 5जी एक्सपीरियंस देने के लिए लेटेस्ट स्टैंड अलोन 5जी ऑफर करने वाला है। इस इवेंट में यूजर्स और शेयर होल्डर्स को संबोधित करते हुए मुकेश अंबानी ने जियो 5जी को ट्रू 5जी बताया।

 

जियो के पास सबसे बड़ा और सबसे सटीक 5जी स्पेक्ट्रम का मिक्स है। 3500एमएचजेड मिड-बैंड फ्रीक्वेंसी, 26एजजेड मिली मीटर वेवबैंड और 700एमएचजेड लो-बैंड स्पेक्ट्रम के साथ कंपनी शानदार नेटवर्क कवरेज ऑफर करने वाली है। इंडस्ट्री में केवल जियो की ऐसा ऑपरेटर है,जिसके पास 700एमएचजेड का स्पेक्ट्रम है। यह स्पेक्ट्रम डीप इनडोर कवरेज के लिए काफी जरूरी होता है।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *