ताज़ा खबरे
Home / ताज़ा खबरे / आयुक्त शेखर सिंह ने पदभार संभाला,शिक्षा-स्वास्थ्य को प्राथमिकता का वादा

आयुक्त शेखर सिंह ने पदभार संभाला,शिक्षा-स्वास्थ्य को प्राथमिकता का वादा

पिंपरी- पिंपरी चिंचवड महानगरपालिका के नए आयुक्त श्री शेखर सिंह ने आज अपना विधिवत पदभार संभाल लिया। पहली बैठक पालिका के विभाग प्रमुखों से की और कामकाज का जानकारी ली।

 

दूसरी बैठक पत्रकारों के साथ की,और खुले मन से अपनी बात रखी और पत्रकारों के सवालों का जवाब सविस्तार दिया। आयुक्त ने कहा कि उनकी पोस्टिंग से लेकर सेवानिवृत्त होने तक पहली प्राथमिकता शिक्षा और स्वास्थ्य की होगी। शहर में शिक्षा व्यवस्था अच्छी हो और शहरवासियों का स्वास्थ्य अच्छा रहे इस दिशा में ज्यादा काम करेंगे। स्वस्छता सर्वेक्षण अभियान के तहत कोशिश रहेगी कि पिंपरी चिंचवड शहर को देश स्तर पर अव्वल दर्जा दिलाना।

 

भ्रष्टाचार के मुद्दे पर बोलते हुए आयुक्त शेखर सिंह ने कहा कि सभी उंगलियां बराबर नहीं होती। जहां कमियां दिखाई देगी अथवा प्रशासनिक कामकाज में चुस्त दुरुस्त की जरुरत होगी उस दिशा में कार्रवाई की जाएगी। अत्याधुनिक टेक्नॉलॉजी का उपयोग करके नागरिकों से सीधे जोडकर बिगडे सिस्टम को सुधारा जा सकता है। सारथी की प्रशंसा करते हुए कहा कि एक बढिया नेटवर्क है जो सीधे नागरिकों को जोडता है।पुणे से ज्यादा पिंपरी चिंचवड शहर बेटर और क्षेत्रफल में बड़ा है ऐसी प्रशंसा भी की। इस शहर का नावलौकिक राष्ट्रीय अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर है। मेरी कोशिश होगी कि शहर का नाम और उंचा,उज्जवल हो।

 

अब तक शासन ने जो आदेश व जवावदारी सौंपी उसको पूरी ईमानदारी के साथ निभाया। गढचिरौली,सातारा,सिंधदुर्ग इत्यादि जगहों पर कलेक्टर,सीईओ पद पर काम किया। अभी तक ज्यादा ग्रामीण आंचलों में काम करने का मौका मिला। पहली बार महानगर बडे शहर में काम करने का मौका शासन ने दिया। उनकी उम्मीदों पर खरा उतरने का प्रयास करुंगा। विलंब से पदभार संभालने और अब तक के आयुक्त राजेश पाटिल की बदली स्थगति के बारे में खुलासा करते हुए कहा कि वे अपने गांव पंजाव चले गए थे,आने के बाद मुख्य सचिव के पास रिपोर्टिंग की और सुबह राजेश पाटिल से बात भी हुई और चॉर्ज संभाला। स्थगति की चर्चा बिना आधार की है। इसमें कोई दम नहीं ऐसा आयुक्त शेखर सिंह ने कहा।

Check Also

संजोग वाघेरे के नामांकन पर्चा दाखिल रैली में उमड़ा जनसैलाब

आदित्य ठाकरे,अमोल कोल्हे,सचिन अहिर,माणिक ठाकरे रहे उपस्थित पिंपरी- मावल लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना उद्धव ठाकरे-राकांपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *